बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: वेतन के लिए 17 फरवरी से हड़ताल करेंगे नियोजित शिक्षक

17 फरवरी से मैट्रिक परीक्षा होने वाली है. ऐसे में हड़ताल से परीक्षा प्रभावित न हो इसके लिए टोला सेवक और गैर शिक्षकेत्तर कर्मियों को लगाया जाएगा.

strike of teachers in aurangabad
औरंगाबाद में शिक्षक करेंगे हड़ताल

By

Published : Feb 14, 2020, 11:47 AM IST

औरंगाबाद: जिले में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नियोजित शिक्षक 17 फरवरी से हड़ताल पर जाने वाले हैं. जहां शिक्षकों का कहना हैं कि सरकार उन्हें समान वेतन नहीं दे रही है, इसलिए वे हड़ताल पर जा रहे हैं.

नियोजित शिक्षकों की ये हैं मांगें..
दरअसल, बिहार सरकार में कार्यरत सभी नियोजित शिक्षक सालों से अपनी सेवा शर्तों में सुधार के लिए मांग कर रहे हैं. जहां उनकी प्रमुख मांगों में पुराने शिक्षकों के समान वेतन, समान कार्य समान वेतन, पेंशन बहाली आदि शामिल हैं. जिसको लेकर वे हड़ताल पर जा रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

16 फरवरी को है डेडलाइन
शिक्षक नेता बसंत कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने सरकार को उनकी मांगों को पूरा करने का डेडलाइन 16 फरवरी तक दिया है. जिसका बाद वे लोग मांगें नहीं पूरा होने पर 17 फरवरी से हड़ताल करेंगे. शिक्षक नेता ने कहा कि लोगों ने जो भी मांगे बिहार सरकार के सामने रखी हैं, उनमें से एक भी मांग गैरकानूनी नहीं है. बता दें कि 17 फरवरी से मैट्रिक परीक्षा होने वाली है. परीक्षा प्रभावित न हो इसके लिए टोला सेवक और गैर शिक्षकेत्तर कर्मियों को लगाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details