बिहार

bihar

औरंगाबाद: कुपोषण को लेकर सेमिनार का आयोजन, DM बोले-लोगों को करें जागरुक

By

Published : Sep 7, 2019, 8:48 PM IST

औरंगाबाद के जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने कुपोषण को लेकर सेमिनार का आयोजन किया है. उन्होंने कहा कि सितंबर महीने में पूरे राज्य में पोषण के रूप में विशेष अभियान चलाकर लोगों के बीच में जागरूक करना है.

जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल

औरंगाबाद: जिले के डीएम ऑफिस में जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने योजना भवन में राष्ट्रीय पोषण सेमिनार का आयोजन किया. इस सेमिनार के आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को कुपोषण के बारे में बताना और उन्हें जागरुक करना है. जिलाधिकारी ने कार्यक्रम की शुरुआत सही पोषण देश रोशन, के नारे के साथ किया.

जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल
8 मार्च 2018 को हुई राष्ट्रीय पोषण की शुरुआत
जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने बताया कि सितंबर महीने में पूरे राज्य में पोषण के रूप में विशेष अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करना है. उन्होंने कहा इसे पोषण माह त्योहार के रूप में मनाया जाए. कुपोषण बहुत सी बीमारियों का जड़ है इसे दूर करने के लिए बच्चों और महिलाओं को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराया जाए. जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय पोषण की शुरुआत 8 मार्च 2018 को राजस्थान के झुनझुनवाला की गई थी. इसका उद्देश्य है आंगनबाड़ी केंद्रों में जाकर बच्चों के स्वास्थ्य की जांच करना और रंगोली चित्रकला के माध्यम से लोगों को जागरूक करना है.
कुपोषण को लेकर सेमिनार का आयोजन
कुपोषण से बचाने के लिए जागरूक करना
इस बैठक में जिले के उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, जिला योजना पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, समेकित बाल विकास परियोजना पदाधिकारी और 11 ब्लॉक प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड बाल विकास परियोजना पदाधिकारी उपस्थित रहें. इस सेमिनार का उद्देश्य बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए लोगों को जागरूक करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details