बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबादः आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने निकाला जुलूस, 15 सूत्री मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

समिति की जिला उप महामंत्री मीना कुमारी ने कहा कि 15 सूत्री मांगों को लेकर हम लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. आंगनबाड़ी सेविका को 21 हजार रुपये और आंगनबाड़ी सहायिका को 15 हजार रुपये मानदेय दिए जाएं.

By

Published : Jan 9, 2020, 1:04 PM IST

Aurangabad
Aurangabad

औरंगाबादः बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति ने शहर के गांधी मैदान से रमेश चौक तक जुलूस निकाला और सरकार के खिलाफ एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद थीं. कार्यकर्ता अपनी 15 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. जिसमें उन्हें कर्मचारी का दर्जा देने, वेतनमान निर्धारित करने और पेंशन देने की मांग सहित अन्य मांग शामिल थे.

सरकार से मिलता है सिर्फ आश्वासन
समिति की जिला महामंत्री बसंती यादव ने कहा कि सरकार हमारी मांगों पर केवल आश्वासन देती है. चुनाव आता है तो हमें कहा जाता है कि आपकी सारी मांगें मान ली जाएंगी. लेकिन चुनाव खत्म होते ही हमारी मांगों को भूला दिया जाता है. उन्होंने कहा कि राज्य की ये सरकार जन विरोधी है.

पेश है रिपोर्ट

'कर्मचारी का दर्जा दे सरकार'
समिति की जिला उप महामंत्री मीना कुमारी ने कहा कि 15 सूत्री मांगों को लेकर हम लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. आंगनबाड़ी सेविका को 21 हजार रुपये और आंगनबाड़ी सहायिका को 15 हजार रुपये मानदेय दिए जाएं. साथ ही हमें कर्मचारी का दर्जा और पेंशन का भी लाभ मिले. उन्होंने कहा कि यदि हमारी मांगों को नहीं माना जाएगा, तो हम आगे भी प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details