बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: आकाशीय बिजली गिरने से युवती समेत 4 की मौत, 4-4 लाख रुपये का मुआवजा

औरंगाबाद में आकाशीय बिजली गिरने से युवती समेत चार लोगों की मौत हो गई. जबकि, चार झूलस गए है. जिनका पटना पीएमसीएच में इलाज चल रहा है. वहीं मृतकों के परिवार को आपदा राहत कोष के तहत चार-चार लाख का मुआवजा की राशि दी जाएगी.

By

Published : Sep 18, 2020, 1:25 AM IST

Updated : Sep 18, 2020, 2:53 AM IST

aurangabad
आकाशीय बिजली

औरंगाबाद:जिले के अलग-अगल जगहों में आकाशीय बिजली गिरने से युवती समेत चार लोगों की मौत हो गई. वही चार अन्य गंभीर रुप से झूलस गए. जिनका इलाज पटना पीएमसीएच में चल रहा है. वही मृतक के परिजन को आपदा राहत कोष के तहत चार-चार लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा.

वज्रपात गिरने से चार की मौत

गौरतलब है कि पहली घटना गोह थाना क्षेत्र के देवहरा की है. नदी के किनारे दो भाईयों ने मवेशी चरा रहा थे, अचानक वज्रपात गिरने से मौक पर मौत हो गई. दूसरी, इसी थाना के शेखपुरा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोर की मौत हो गई. तीसरी घटना पौथू थाना क्षेत्र में युवती की मौत हो गई. जबकि, दो अन्य युवतियां गंभीर रुप से झूलस गई है.

परिजन.

सभी घायलों को तत्काल गोह और हसपुरा सीएचसी लाया गया. जहां उपचार के बाद सभी को बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है. जिले में वज्रपात की घटना लगातार होने से लोग सहमे हुए है.

चार-चार लाख रुपये का मुआवजा

औरंगाबाद के डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि जिले में बहुत दुखद घटना हुई है. आकाशीय बिजली गिरने से जहां चार लोगों की मौत हो गई है. जबकि, 4 लोग झुलस गए हैं. जिनका इलाज जिला प्रशासन के देख रेख में किया जा रहा है. मृतकों के परिवार को आपदा राहत कोष के तहत चार-चार लाख का मुआवजा की राशि दी जाएगी.

Last Updated : Sep 18, 2020, 2:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details