बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद : आंधी पानी ने फिर मचाई तबाही, बत्ती गुल होने से अंधकार में डूबा ग्रामीण क्षेत्र

औरंगाबाद में रविवार की रात तेज आंधी के साथ मूसलाधार बारिश हुई. इस दौरान बिजली विभाग का लाखों का नुकसान हुआ.

By

Published : May 11, 2020, 10:58 PM IST

electricity
electricity

औरंगाबाद: रविवार रात में आई तेज आंधी, तूफान और बारिश ने जिले में भयंकर तबाही मचाई है. इस आंधी में एक ओर जहां हजारों की संख्या में पेड़ गिरे वहीं, दूसरी तरफ बिजली के तार और दर्जनों पोल टूट कर बिखर गए. तारों के टूटने के कारण जिले में बिजली की समस्या हो गई है और पूरे ग्रामीण क्षेत्र में बिजली कट गई है.

ग्रामीण क्षेत्र में बिजली सप्लाई बाधित

शहरी क्षेत्रों में तो बिजली की सप्लाई शुरू कर दी गई है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली सप्लाई होने में अभी भी दो से तीन दिनों का समय लग सकता है. बारुण डिवीजन के बिजली विभाग के इंजीनियर मनोज कुमार बताते हैं कि इस आंधी से सबसे ज्यादा नुकसान बिजली विभाग को हुआ है, क्योंकि काफी संख्या में पोल टूटकर गिर पड़े हैं.

गांव में बिजली सप्लाई बाधित

बिजली विभाग का लाखों का नुकसान

जानकारी के अनुसार इन्हें ठीक करने में लाखों रुपए लगेंगे. तब जाकर बिजली की सप्लाई फिर से सुचारु रूप से हो सकेगी. बिजली विभाग के अधिकारी ने भरोसा दिलाया कि दो से तीन दिनों में सभी जगह समान रूप से बिजली सप्लाई शुरू कर दी जाएगी.

नुकसान का हो रहा आंकलन

इस आंधी से हुए नुकसान का जिला प्रशासन आंकलन करवा रहा है. सबसे ज्यादा नुकसान ग्रामीण क्षेत्रों में हुआ है, जहां आम के फल झड़ गए और हजारों की संख्या में पेड़ उखड़ गए हैं. सबसे ज्यादा पुराने पीपल और अन्य वृक्ष उखड़े हैं. नुकसान की रिपोर्ट दो-तीन दिनों में आने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details