बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: डीएम ने की अधिकारियों के साथ बैठक, कोरोना टेस्ट और वैक्सीनेशन बढ़ाने का निर्देश

औरंगाबाद के सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में रोजाना 15 से 20 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है. लिहाजा जरूरत है कि कोरोना टेस्ट और वैक्सीनेशन में जनप्रतिनिधि सहयोग करें.

By

Published : Apr 3, 2021, 10:25 PM IST

कोरोना को लेकर डीएम ने की बैठक
कोरोना को लेकर डीएम ने की बैठक

औरंगाबाद : जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल ने जिले में चल रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन से संबंधित समीक्षा बैठक की. बैठक में सिविल सर्जन, जिला परिषद अध्यक्ष, आपदा अधिकारी , एसपी समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.

मरीजों की तेजी से बढ़ रही संख्या
सिविल सर्जन ने बताया गया कि जिले में अभी कुल 47 पॉजिटिव केस हैं. 15 से 20 केस रोजाना आ रहे हैं. भविष्य में इसमें और वृद्धि होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. लिहाजा प्रचार-प्रसार के लिए जनप्रतिनिधियों की सहयोग की जरूरत है. जिस पर जिला परिषद अध्यक्ष नीतू सिंह ने सभी जिला पार्षदों के माध्यम से प्रचार प्रसार करने का आश्वासन दिया.

30 हजार लोगों ने लिया टीका
आपदा प्रभारी डॉ फैयाज ने बताया कि सभी प्रखंडों में होर्डिंग के माध्यम से प्रचार-प्रसार भी कराया जा रहा है. साथ ही सभी प्रखंडों में कोरोना की जांच तेजी से की जा रही है. सिविल सर्जन ने बताया कि 30 हजार लोगों को पहला डोज दिया जा चुका है. 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को भी अब टीका लगाया जा रहा है. जिसके लिए लोगों को सिर्फ आधार कार्ड देने की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें- भारी मात्रा में देसी शराब के साथ दो वाहन जब्त, 6 तस्कर फरार

बैठक में डीएम ने कहा कि कोरोना जांच तेजी से की जाए. एंबुलेंस, डॉक्टर एवं किट की व्यवस्था पर्याप्त मात्रा में होनी चाहिए. जिन प्रखंडों में वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा नहीं किया जा रहा है. उन प्रखंडों में पूरी व्यवस्था की जाए. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी थाना प्रभारी मास्क चेकिंग और अधिक तत्परता से कर रहे हैं. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़ित मरीजों के इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details