बिहार

bihar

औरंगाबाद: सिविल सर्जन ने ANM, GNM समेत कुल 86 स्वास्थ्यकर्मियों का किया तबादला

By

Published : Feb 14, 2021, 4:36 PM IST

औरंगाबाद सदर अस्पताल सिविल सर्जन ने प्रसव वार्ड में पदस्थापित एएनएम तथा जीएनएम समेत कुल 86 स्वास्थ्यकर्मियों का तबादला कर दिया है. मामला प्रसव वार्ड से बच्चों की चोरी तथा अदला-बदली से जुड़ा है. इस मामले के उजागर होते ही डीएम ने सीएस को तलब कर उचित कार्रवाई का निर्देश दिया था.

आक्रोशित स्वास्थ्यकर्मी
आक्रोशित स्वास्थ्यकर्मी

औरंगाबाद: औरंगाबाद सदर अस्पताल के प्रसव वार्ड से बच्चों की चोरी तथा अदला-बदली की खबर ईटीवी भारत पर चलने के बाद डीएम ने संज्ञान लिया. डीएम सौरभ जोरवाल ने सिविल सर्जन डॉ अकरम अली को तलब किया. जांच कर उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया था. संज्ञान लेते हुए सिविल सर्जन ने मामले की जांच कर प्रसव वार्ड में पदस्थापित एएनएम तथा जीएनएम समेत कुल 86 स्वास्थ्यकर्मियों का तबादला कर दिया है.

सदर अस्पताल औरंगाबाद

ये भी पढ़ें- बिहार में सब संभव है! चुनाव के दौरान बाइक पर ढो दी बस जितनी सवारियां

रोष में आए स्वास्थ्यकर्मी
मामले की जानकारी मिलते ही सभी स्वास्थ्यकर्मी रोष में आ गए. आक्रोशित होकर सिविल सर्जन तथा अस्पताल उपाधीक्षक के कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन करने लगे. साथ ही उन सभी ने कार्य बहिष्कार की घोषणा भी कर दी.

सदर अस्पताल औरंगाबाद का प्रसव वार्ड

चिकित्सा व्यवस्था चरमरायी
स्वास्थ्यकर्मियों के कार्य बहिष्कार करने के बाद सदर अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था फिलहाल चरमरा गयी है. इस बाबत सदर अस्पताल के उपाधीक्षक ने इसे कार्य में लापरवाही का मामला बताया. उन्होंने कहा कि वरीय अधिकारियों के निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details