बिहार

bihar

By

Published : Aug 6, 2020, 6:57 PM IST

ETV Bharat / state

भोजपुर: विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक, दिए गए कई निर्देश

भोजपुर में गुरुवार को विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर सेक्टर पदाधिकारियों ने बैठक की. इस दौरान मतदान केंद्रों पर उपलब्ध पेयजल की व्यवस्था सहित कई चीजों को लेकर निर्देश दिये गये.

bhojpur
विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक

भोजपुर:जिले के पीरो में विधानसभा चुनाव को लेकर चल रही प्रशासनिक तैयारी के तहत प्रतिनियुक्त सेक्टर पदाधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक की गई. बैठक अनुमंडल मुख्यालय स्थित शहीद भवन में आयोजित की गई.

क्षेत्र भ्रमण करने का निर्देश
बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी मानेन्द्र कुमार सिंह और नगर पंचायत पीरो के कार्यपालक पदाधिकारी अनिरुद्ध कुमार मौजूद रहे. बैठक के दौरान सेक्टर पदाधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण कर मतदान केंद्रों पर उपलब्ध पेयजल, शौचालय, बिजली, रैंप, शेड और बाधा रहित रास्ते की उपलब्धता कराने का निर्देश दिया गया.

बैठक में नौजूद अधिकारी

भवन की स्थिति का भौतिक सत्यापन
अधिकारियों को भवन की स्थिति का भौतिक सत्यापन करने, सामान्य, संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान करने, दलित और कमजोर वर्ग के मतदाताओं को डराने, धमकाने या मतदान के अधिकार से वंचित करने की संभावनाओं का पता लगाने का आदेश दिया गया.

साथ ही निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान से संबंधित रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया गया है. बैठक में तरारी, अगिआंव बाजार और जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रतिनियुक्त सभी सेक्टर पदाधिकारी मौजूद रहे. अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार ने सभी सेक्टर पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर कई दिशा-निर्देश दिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details