बिहार

bihar

By

Published : Mar 30, 2020, 10:04 PM IST

ETV Bharat / state

Etv भारत ने किया कंट्रोल रूम का रियलिटी टेस्ट, मदद के लिए पूरी तरह तत्पर

भोजपुर में जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम का रियलिटी टेस्ट किया गया. इस दौरान ये नंबर पूरी तरह से सक्रिय दिखा.

control room of bhojpur
ईटीवी भारत ने किया नियंत्रण कक्ष का रियलिटी टेस्ट

भोजपुर: देश में कोरोना के फैलाव से बचने के लिए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉक डाउन किया गया है. जिला प्रशासन लगातार अपील कर रही है कि बेवजह सड़को पर नहीं निकलें. जिससे संक्रमण का खतरा न बढ़े. वहीं कोरोना से संबंधित चिकित्सा सुझाव के लिए बिहार सरकार की ओर से सभी जिलों के लिए नियंत्रण कक्ष का नंबर जारी किया गया है. जिसमें लोग फोन कर स्वास्थ्य संबंधी चिकित्सा पा सकते हैं.

स्वास्थ्य केंद्र में करा सकते हैं इलाज
भोजपुर का नियंत्रण कक्ष का नंबर 06182 248010 है. वहीं जब इस नंबर का ईटीवी भारत ने रियलिटी टेस्ट किया तो ये नंबर पूरी तरह से सक्रिय दिखा. बात करने पर बताया गया कि आप अपने प्रखंड के स्वास्थ्य केंद्र में जाकर इलाज करा सकते हैं.

जिला नियंत्रण कक्ष ने हमारे भोजपुर संवाददाता को एक कोइलवर प्रखंड का नंबर मुहैया कराई. यह नंबर है 06182 282619. जब हमारे संवाददाता ने इस नंबर पर कॉल लगाना चाहा तो बार बार ये नंबर मान्य नहीं है बोला जा रहा था.

देखें पूरी रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सोमवार को नहीं मिला एक भी कोरोना पॉजिटिव

काम कर रहा नियंत्रण कक्ष का नंबर
इस मामले में जब कोइलवर पीएचसी के चिकित्सा प्रभारी डॉ. नवीन कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ये नंबर काफी पहले ही बंद हो चुकी है. जिला के पास पुराना नंबर होगा इसलिए यह नंबर दिया गया. उन्होंने कहा कि जल्द ही इस नंबर को जिला से हटाकर इसके जगह पर पूर्ण रूप से चालू नंबर 8935984459 और 8544422600 को दे दिया जायेगा. ताकि जिला की ओर से मरीजों को दिया गया नंबर आसानी से लग सके और उन्हें स्वास्थ सेवाएं उपलब्ध हो सकें. बहरहाल रियलिटी टेस्ट में हमने पाया कि भोजपुर जिला का नियंत्रण कक्ष का नंबर पूरी तरह से काम कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details