बिहार

bihar

ETV Bharat / state

धरने पर बैठे वीरकुंवर सिंह विश्वविद्यालय के शिक्षक, प्राचार्य पर लगाएं गंभीर आरोप

शिक्षकों का आरोप है कि प्राचार्य उन्हें कीड़ा मकौड़ा कह कर संबोधित करते हैं. प्राचार्य के अभद्रतापूर्ण व्यवहार से हम लोग क्षुब्ध हैं.

By

Published : Apr 11, 2019, 2:03 PM IST

धरने पर बैठे शिक्षक

आरा: जिले में स्थित वीरकुंवर सिंह विश्वविद्यालय हमेशा से ही विवादित रहा है. फिर से एक बार ये विवि चर्चा में है. यहां का शिक्षक संघ प्राचार्य कार्यालय के सामने प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गया है. शिक्षकों का आरोप है कि विवि प्राचार्य शिक्षकों के साथ अभद्रापूर्ण व्यवहार करते हैं.

धरने पर बैठे महाराजा कॉलेज शिक्षक संघ के सचिव डॉ संजय कुमार ने बताया कि प्राचार्य हमेशा न सिर्फ अपनी मनमानी करते हैं बल्कि शिक्षकों के साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार भी करते हैं. ये कहीं से भी उचित नहीं है. उन्होंने प्राचार्य डॉ. नरेंद्र कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्राचार्य अपने शिक्षकों को गाली देते हैं. उन्हें कीड़ा मकौड़ा कह कर संबोधित करते हैं. प्राचार्य के अभद्रतापूर्ण व्यवहार से हम लोग क्षुब्ध हैं.

धरने पर बैठे शिक्षक

कई समस्याएं आईं सामने
शिक्षकों ने बताया इसके अलावा यहां और भी समस्याएं हैं. शिक्षकों की हाजिरी बनाने के बायोमेट्रिक मशीनों में निर्धारित समय को बगैर किसी सूचना के बदल दिया जाता है. इतना ही नहीं महाविद्यालय के शिक्षकों का डीए और सीएल सम्बन्धी सूचनाएं भी नहीं दी जाती हैं. डॉ संजय कुमार ने बताया कि हद तो तब हो जाती है, जब महिला शिक्षकों के सीएल की वजह पूछी जाती है. जो कहीं से भी उचित नहीं है.

नही होती है कोई क्रिएटिविटी
शिक्षक संघ का कहना है कि महाविद्यालय में कोई भी क्रिएटिविटी नहीं कराई जाती है, जो बच्चों और महाविद्यालय के विकास के लिए सार्थक हो.

शिक्षकों को मनाते प्रचार्य

क्या कहते हैं प्राचार्य
प्राचार्य ने उक्त सारे आरोपों को दरकिनार करते हुए कहा कि ये सारे इल्जाम बेबुनियाद हैं. मैं सिर्फ इतना ही चाहता हूं कि महाविद्यालय ठीक से चले. जहां एक तरफ शिक्षकों ने अपने मान-सम्मान को देखते हुए अपने ही प्राचार्य के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. वहीं, दूसरी ओर प्राचार्य अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को गलत और बेबुनियाद बताकर शिक्षकों को मनाने पर लगे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details