बिहार

bihar

ETV Bharat / state

RJD को फिर झटका, पूर्व MLA विजेंद्र यादव ने दिया इस्तीफा

भोजपुर में शनिवार को आरजेडी नेता विजेंद्र यादव ने राजद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने पार्टी में अनदेखी का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया है.

By

Published : Jun 27, 2020, 4:13 PM IST

Updated : Jun 28, 2020, 9:32 AM IST

ara
विजेंद्र यादव ने दिया इस्तीफा

भोजपुर: आरजेडी में इस्तीफों का दौर जारी है. 5 विधान पार्षदों के बाद आज एक पूर्व विधायक ने पार्टी को अलविदा कह दिया. विजेंद्र यादव ने राजद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पार्टी पर अनदेखी का आरोप लगाया है. भोजपुर के विधान पार्षद राधाचरण साह और रणविजय सिंह भी तीन अन्य पार्षदों के साथ हाल में ही राजद छोड़ जेडीयू में शामिल हुए हैं.

जगदानंद सिंह के थे करीबी
शनिवार को भोजपुर में राजद के लिये एक और बुरी खबर आई. जब राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष और संदेश से दो बार विधायक रहे विजेंद्र यादव ने इस्तीफा दे दिया. विजेंद्र यादव राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के करीबी नेताओं में गिना जाता है. विजेंद्र यादव करीब तीन दशक से राजद में थे और पिछले लोकसभा चुनाव में आरा लोकसभा क्षेत्र में राजद और भाकपा माले के संयोजक बनाये गए थे.

आरजेडी नेता बिजेंद्र यादव ने दिया इस्तीफा.

पार्टी में अनदेखी का आरोप
विजेंद्र यादव ने पार्टी में अपनी अनदेखी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि तीस वर्षों से वे दल में हैं, लेकिन आज लालू यादव तक ने उनको उचित स्थान देने से मना कर दिया है. इससे स्पष्ट है कि विजेंद्र यादव आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट की उम्मीद रख रहे थे. आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट देने का ठोस आश्वासन नहीं मिलने पर विजेंद्र यादव ने इस्तीफा दिया है.

विजेंद्र यादव ने दिया इस्तीफा

सामाजिक न्याय का सम्मान
विजेंद्र यादव ने कहा कि जहां समाजिक न्याय का सम्मान होगा और जो प्रेम और आदर से बुलायेगा, उसके साथ हो जायेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी में शामिल होते समय कौन-कौन लोग साथ हैं, यह भी दिख जायेगा. फिलहाल वह अकेले दल से इस्तीफा दे रहे हैं.

Last Updated : Jun 28, 2020, 9:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details