बिहार

bihar

By

Published : Mar 5, 2020, 4:37 AM IST

ETV Bharat / state

फाल्गुन उत्सव पर विशाल श्याम निशान यात्रा का आयोजन, श्रद्धालु पैदल चलकर यात्रा में होंगे शामिल

केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ के अध्यक्ष विष्णु खेतान ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि जहां से भी निशान यात्रा गुजरे वहां पर स्थानीय लोग श्रद्धालुओं के लिये चाय स्वदेशी चीजों की व्यवस्था करें, तो काफी बेहतर होगा.

फाल्गुन उत्सव
फाल्गुन उत्सव

भागलपुर: जिले में हर वर्ष की तरह इस बार भी केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ, राष्ट्रीय महिला जागरण समिति और श्याम भक्त मंडल के संयुक्त तत्वावधान से फाल्गुन के उत्सव पर कई विशाल श्याम निशान यात्रा निकाली जाएगी. जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं के शामिल होने की बात कही जा रही है. ये यात्रा गोड्डा से भागलपुर नवगछिया से भागलपुर नाथ नगर से भागलपुर और सुल्तानगंज से भागलपुर निकाली जाएगी. जिसमें हजारों श्रद्धालु पैदल निशान लेकर भागलपुर शहर पहुंचेंगे. जहां पर पूरे शहर में विशाल निशान यात्रा का भ्रमण होगा.

'विशाल श्याम निशान यात्रा का आयोजन'
केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ के अध्यक्ष विष्णु खेतान ने कहा की हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कई सामाजिक संगठनों की ओर से इस विशाल श्याम निशान यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. जो भागलपुर शहर में काफी धूमधाम से मनाया जाएगा. वहीं, उन्होंने कहा कि इस निशान यात्रा में पुरुष श्रद्धालुओं के साथ-साथ महिला श्रद्धालु भी भारी संख्या में शामिल होगी.

देखें पूरी रिपोर्ट

'लोग श्रद्धालुओं के लिए करें उचित व्यवस्था'
विष्णु खेतान ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि जहां से भी निशान यात्रा गुजरे वहां पर स्थानीय लोग श्रद्धालुओं के लिए चाय स्वदेशी चीजों की व्यवस्था करें, तो काफी बेहतर होगा. वहीं, उन्होंने कहा कि इस विशाल श्याम निशान यात्रा में हजारों की संख्या में लोग भागलपुर पहुंचकर श्याम निशान यात्रा को भव्य आकर्षक और विशाल रूप से मनाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details