बिहार

bihar

Bhagalpur News : दारोगा बनने पर शादी से किया इनकार, अब महिला थाने में गर्लफ्रेंड संग लिए सात फेरे

By

Published : Jun 29, 2023, 3:17 PM IST

Updated : Jun 29, 2023, 3:32 PM IST

बिहार के भागलपुर में अनोखी शादी (unique wedding in Bihar) हुई. डॉ भीमराव अंबेडकर की तस्वीर को साक्षी मानकर दूल्हे ने दुल्हन की मांग में सिंदूर भरा और साथ जीने मरने की कसम खाई. खास बात यह है कि दारोगा बनने के बाद दूल्हे ने शादी से इनकार किया था, लेकिन प्यार की खातिर बाद में वो मान गया. पढ़ें पूरी खबर

Bhagalpur Etv Bharat
Bhagalpur Etv Bharat

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिला के महिला थाना के पुलिसकर्मी एक अनोखी शादी की गवाह बनी, जब एक दारोगा ने संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की तस्वीर को साक्षी मानकर अपनी प्रेमिका से परिणय सूत्र में बंधे. यह मामला ऐसा है, जहां प्रेमिका के प्यार को मंजिल तक पहुंचाने की जिद (sub inspector married with girlfriend in bhagalpur) के समाने एक दारोगा को झुकना पड़ा और उसे अपनी प्रेमिका के साथ शादी के लिए राजी होना पड़ा.

ये भी पढ़ें: संविधान निर्माता को साक्षी मानकर BF और GF हो गए एक दूजे के, शादी की खूब हो रही तारीफ

शादी के बाद खुशी का इजहार करते दूल्हा-दुल्हन.

भागलपुर में दारोगा ने थाने में रचाई प्रेमिका संग शादी : एकचारी थाना क्षेत्र के टपुआ दियारा गांव के रहने वाले मनोज कुमार उर्फ गौरव का उसी गांव की रहने वाली वंदना के साथ पिछले छह वर्षों से प्रेम संबंध चल रहा था. इसी बीच, गौरव अवर निरीक्षक की परीक्षा पास कर दारोगा बन गया. दारोगा बनते ही गौरव ने अपनी प्रेमिका को भूला दिया. गौरव के लिए इधर उधर से रिश्ते भी आने लगे.

वंदना को सिंदूरदान करते मनोज कुमार

दोनों एक-दूसरे से कई वर्षों से प्यार करते थे : इधर, वंदना अपने प्यार को किसी हाल में भूलना नहीं चाहती थी. वंदना ने अपने प्यार को किसी भी हाल में अपना बनाने की जिद ठान ली. उन्होंने इसके लिए थाना में आवेदन दिया और पुलिस अधीक्षक के पास भी पहुंच गई. वंदना ने महिला थाना में एक आवेदन देकर मनोज पर यौन शौषण का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई. इसके बाद मनोज के परिजनों ने इसके लिए एक सप्ताह की मोहलत मांगी.

थाने में हुई शादी.

मुजफ्फरपुर में सब-इंस्पेक्टर हैं मनोज कुमार : गौरव के बड़े भाई भरत ने बताया कि अखबार और समाचार पत्रों से उन्हें गौरव और वंदना के रिश्ते की जानकारी मिली है. इसके बाद वे लोग तुरंत शादी के लिए तैयार हो गये. मंगलवार को थाना पहुंच कर लड़की वालों के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे उन लोगों ने स्वीकार किया. वर्तमान में मनोज मुजफ्फरपुर में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं.

अंबेडकर को साक्षी मानकर विवाह संपन्न हुआ : महिला थाना प्रभारी गुंजन पासवान ने दोनों को थाना परिसर से शादी के बंधन में बंधने के बाद विधिवत विदा कर दिया. इस शादी में वर और वधू ने भीमराव अंबेडकर की तस्वीर के सामने एक दूसरे के साथ जीने मरने का संकल्प लिया और सिंदूरदान की रस्म निभाई गई. वंदना के भाई वकील कुमार ने बताया कि वे लोग इस शादी को लेकर बहुत खुश हैं.

बाबा भीमराव अंबेडकर को साक्षी मानकर शादी.

''मामले को लेकर महिला थाना में आवेदन दिया गया था, लेकिन लड़का पक्ष के लोगों ने एक सप्ताह का समय मांगा था. इसके बाद मंगलवार को दोनों पक्षों की बात हुई और फिर दोनों परिणय सूत्र में बंध गए.''- गुंजन पासवान, प्रभारी थानाध्यक्ष, महिला थाना

Last Updated : Jun 29, 2023, 3:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details