बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हड़ताली शिक्षकों ने शाहनवाज हुसैन को सौंपा मांग पत्र

राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि शिक्षकों ने उन्हें ज्ञापन दिया है. उनके दर्द को सरकार तक पहुंचाउंगा और उनके दर्द को बांटने का काम करेंगे.

By

Published : Feb 23, 2020, 7:09 AM IST

Shahnawaz Hussain
राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन

भागलपुर: समान काम समान वेतन के साथ सात सूत्री मांग को लेकर हड़ताल पर गए प्राथमिक शिक्षकों ने शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन से मुलाकात की. शिक्षकों ने इस दौरान शाहनवाज हुसैन को मांग पत्र सौंपा. बाता दें शाहनवाज हुसैन एक दिवसीय दौरे पर भागलपुर पहुंचे थे. जहां सर्किट हाउस में हड़ताली शिक्षकों ने उनसे मिलकर ज्ञापन सौंपा. इस दौरान सर्किट हाउस में दर्जनों की संख्या में पहुंचे प्राथमिक शिक्षकों ने प्रदर्शन करते हुए बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

बिहार की शैक्षणिक व्यवस्था चौपट
जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के सचिव राणा कुमार झा ने कहा कि संपूर्ण बिहार में 17 फरवरी से सभी शिक्षक हड़ताल पर हैं. इस दौरान बिहार सरकार की ओर से शिक्षकों पर दमनकारी कार्रवाई लगातार जारी है. इसी के विरोध में आज हम लोगों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से मिलकर ज्ञापन दिया है. उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रीय प्रवक्ता से मांग करते हैं कि सरकार तक हमारी मांगों को पहुंचाएं. सचिव राणा कुमार झा ने कहा कि हड़ताल की वजह से बिहार का संपूर्ण शैक्षणिक व्यवस्था चौपट हो जाएगा.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:जेपी नड्डा ने नेताओं को दिए टिप्स, कहा- विकास को जनता के बीच ले जाना है

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर शिक्षक
इस मामले पर राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन कहा कि शिक्षकों ने उन्हें ज्ञापन दिया है. उनके दर्द को सरकार तक पहुंचाउंगा और उनके दर्द को बांटने का काम करेंगे. बता दें पूरे राज्य के नियोजित शिक्षक सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. इस दौरान प्राथमिक शिक्षक भी हड़ताल पर चले गए हैं. जिसकी वजह से प्राथमिक, मध्य और उच्च माध्यमिक स्कूलों में पढ़ाई ठप हो गई है. हड़ताल को सफल बनाने को लेकर तमाम शिक्षक संगठन एक साथ होकर आंदोलन कर रहे हैं.

हंगामा करते शिक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details