बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर में CAA और NRC के खिलाफ लोगों ने निकाला विशाल जुलूस, कहा- 'प्यार बांटो, देश नहीं'

जुलूस में शामिल लोगों ने एनआरसी और सीएए को काला कानून बताया. उन्होंने कहा कि ये केवल हिंदुस्तान को सताने के लिए बनाया गया है. जब तक इस काले कानून को रद्द नहीं किया जाएगा, इस तरह के विरोध जारी रहेंगे.

By

Published : Jan 22, 2020, 7:50 AM IST

Updated : Jan 22, 2020, 8:04 AM IST

bhagalpur
bhagalpur

भागलपुर: सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में 'संविधान बचाओ, देश बचाओ' समिति के बैनर तले मौन जुलूस निकाला गया. इस जुलूस में शामिल लोगों ने अपने मुंह पर काली पट्टी बांधकर और हाथों में काला झंडा लेकर समाहरणालय पर प्रदर्शन किया और अपनी मांग पत्र डीडीसी को सौंपा.

जुलूस के लिए बनाए गए थे 4 जोन
इस मौन जुलूस में शामिल लोगों ने काली टीशर्ट पहनकर एक संविधान एक नागरिकता, काला कानून वापस हो, प्यार बांटो देश नहीं, सहित कई नारे लगाए. इस जुलूस के लिए चार जोन बनाए गए थे. इसके तहत लोगों ने निर्धारित स्थान पर प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन में शामिल लोग

इन जगहों पर हुआ प्रदर्शन
पहला जोन बारहपुरा ईदगाह मैदान, दूसरा मुस्लिम हाई स्कूल मैदान, तीसरा हुसैनाबाद मैदान और चौथा जोन जीरोमाइल के पास बनाया गया था. लोग अपने-अपने घरों से निकलकर इन 4 जगहों पर जमा हुए. इसके बाद पूरे शहर का भ्रमण करते हुए भागलपुर जिला अधिकारी के ऑफिस पहुंचे.

मुंह पर काली पट्टी लगाकर प्रदरेशन करता युवा

जारी रहेगा विरोध
जुलूस में शामिल लोगों ने एनआरसी और सीएए को काला कानून बताया. उन्होंने कहा कि ये केवल हिंदुस्तान को सताने के लिए बनाया गया है. जब तक इस काले कानून को रद्द नहीं किया जाएगा, इस तरह के विरोध जारी रहेंगे.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
जुलूस को लेकर पुलिस की तरफ से भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम थे. समाहरणालय परिसर में खुद सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज, सिटी डीएसपी राजवंत सिंह सहित कई थानों की पुलिस मौजूद थी.

Last Updated : Jan 22, 2020, 8:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details