बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने कृषि बिल को बताया किसान विरोधी, सत्ता पक्ष ने कहा- विपक्ष का काम है अड़ंगा लगाना

युवा लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष यामिनी मिश्रा ने कहा कि विपक्ष का काम है, हर एक काम में अड़ंगा लगाना, हम लोग सकारात्मक सोचते हैं नकारात्मकता विपक्ष के अंदर भरी हुई है.

By

Published : Sep 25, 2020, 9:06 PM IST

BillBill
Bill

भागलपुरः संसद के दोनों सदनों में पारित हुए कृषि विधेयक के खिलाफ विपक्ष हमलावर है. विपक्षी नेता लगातार कृषि विधायक के खिलाफ प्रदर्शन और बयान दर्ज करा रहे हैं. इसी कड़ी में भागलपुर से कांग्रेस के विधायक अजीत शर्मा ने भी कृषि विधेयक के खिलाफ बोलते हुए कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसान विरोधी है. उन्होंने इस बिल को लाकर किसानों को मारने की साजिश रची है.

कृषि विधेयक के खिलाफ विपक्ष हमलावर
अजीत शर्मा ने कहा कि एमएसपी का लाभ किसान को नहीं मिलेगा, जिस तरह से पेट्रोल, डीजल के दाम अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कमी होने के बावजूद भी यहां उसके दामों में बढ़ोतरी जारी रही. जबकि डीजल से किसानों की खेती की सिंचाई होती है, बावजूद उसमें कोई रियायत नहीं देना और इसके बाद कृषि बिल पास करना साफ दर्शाता है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसानों के बारे में कुछ नहीं सोचती है. यह कॉर्पोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए काम कर रही है.

देखें पूरी रिपोर्ट
अजीत शर्मा ने कहा कि भागलपुर जिले में केला किसान और मक्का किसान मर रहा है, उनके फसल नष्ट हो गए. सरकार उसे लाभ नहीं दे सकती है और कृषि विधायक से कह रही है कि किसानों को लाभ मिलेगा, जबकि इस विधेयक से सीधे पूंजीपति और कॉर्पोरेट घरानों को लाभ मिलेगा और किसान आत्महत्या करने को मजबूर होंगे.

विपक्ष का काम है हर एक काम में अड़ंगा लगाना
वहीं एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे युवा लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष यामिनी मिश्रा ने कहा कि विपक्ष का काम है, हर एक काम में अड़ंगा लगाना, हम लोग सकारात्मक सोचते हैं नकारात्मकता विपक्ष के अंदर भरी हुई है. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने किसानों के लिए कई ऐसे बदलाव किया है. जिससे कि उनकी आय दोगुनी हो और उनकी स्थिति में सुधार हो. यामिनी मिश्रा ने कहा कि 70 सालों तक जिन्होंने देश पर राज किया उन्होंने किसानों को लूटने का काम किया और जब विधेयक पास कर किसानों की स्थिति को सुधारने का प्रयास किया जा रहा है, तो विपक्ष झूठा प्रचार कर रहा है.

कृषि विधेयक बिल के खिलाफ विपक्षी पार्टियां एकजुट
संसद के दोनों सदनों में पारित हुए कृषि विधेयक के खिलाफ विपक्षी पार्टियां एकजुट हो गई है और 25 सितंबर को बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन की तैयारी में हैं. उधर पंजाब में किसान नेताओं ने कृषि विधायक के खिलाफ गुरुवार से ही तीन दिवसीय रेल रोको आंदोलन शुरू कर दिया है. किसानों ने आशंका जताई है कि इन विधायकों के जरिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी )खत्म करने का रास्ता साफ हो जाएगा और वह बड़े पूंजी पतियों पर निर्भर हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details