बिहार

bihar

नवगछिया में कोरोना के बढ़ते केस के कारण प्रशासन की सख्ती, जगह-जगह बेरिकेटिंग

By

Published : Jul 1, 2020, 3:44 PM IST

भागलपुर जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं. कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद भी लोग धड़ल्ले से दुकानों पर भीड़ लगाकर सामान खरीदते नजर आ रहे हैं.

shops and mall are also opening in containment zone
कंटेनमेंट जोन में दुकानें खोली जा रही

भागलपुर: जिले में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. दुकानों में लोग भीड़ लगाकर सामान ले रहे हैं. पुलिस की प्रतिनियुक्ति नहीं होने से कंटेनमेंट जोन में भी नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है. इन दिनों नवगछिया शहर में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के मरीज मिल रहे हैं. जिले में में दो मॉल भी खुल रहे हैं. वाहनों का धड़ल्ले से परिचालन किया जा रहा है. वहीं नगर पंचायत ने जगह-जगह बेरिकेटिंग कर बेरियर तो लगाया दिया, लेकिन बेरियर लगाए जाने के बाद भी दुकानें खुली हुई थीं.

कंटेनमेंट जोन में बेरिकेटिंग
नवगछिया नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन ने कहा कि पूर्व में कंटेनमेंट जोन में बेरिकेटिंग करने का कार्य किया गया था. लोगों को अपनी-अपनी दुकानें बंद कर कंटेनमेंट जोन के नियमों का पालन करने को लेकर माइकिंग भी कराई गई है. सैनिटाइज करने का भी कार्य किया जा रहा है.

अधिकारियों को भेजा गया रिमाइंडर पत्र
एक सप्ताह पहले शहर में एक कोरोना मरीज पाए जाने के बाद शहर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था. इसके बाद दो दिन के अंदर शहर में 13 और नवगछिया थाना के 14 और एक चाय दुकानदार कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बावजूद भी कंटेनमेंट जोन का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है. जबकि अनुमंडल पदाधिकारी ने कंटेनमेंट जोन का सख्ती से पालन नहीं होने पर नवगछिया एसपी, एसडीपीओ एवं नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी को रिमाइंडर पत्र भेज कर अनुरोध किया था, लेकिन एसपी निधि रानी ने कहा कि संध्या समय दंडाधिकारी के साथ पुलिस की टीम ने सख्ती के साथ कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details