बिहार

bihar

भागलपुर में इनकम टैक्स की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 200 से ज्यादा अधिकारियों की रेड से हड़कंप

By

Published : Aug 25, 2022, 5:02 PM IST

Updated : Aug 25, 2022, 5:12 PM IST

भागलपुर में इनकम टैक्स की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई चल रही है. लगभग 200 से ज्यादा अधिकारी लगातार 36 घंटे से पूर्व डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के कई ठिकानों पर छापा मार रहे हैं. इसके साथ ही विभाग की रडार पर और भी कई लोग हैं. पढ़ें..

v
v

भागलपुर: बिहार के भागलपुर में बुधवार अहले सुबह से अभी तक लगातार इनकम टैक्स की छापेमारी (Income Tax Raid In Bhagalpur ) चल रही है. लगभग 36 घंटे से टीम के रेड से इलाके मेंहड़कंपमचा है. इनकम टैक्स के तकरीबन 200 से अधिकारी, कई ठिकानों पर छापेमारी कर रहे हैं.

पढ़ेंः RJD के कई नेताओं के ठिकानों पर केन्द्रीय एजेंसी का छापा.. नौकरी के बदले जमीन घोटाला का मामला

भागलपुर में इनकम टैक्स की रेड: आयकर विभाग की छापेमारी से पूरे शहर में हड़कंप मचा हुआ है. चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल है. वही लोजपा रामविलास के जिलाध्यक्ष राजेश वर्मा, जमीन कारोबारी विजय यादव समेत कई व्यवसायियों के घर लगातार छापेमारी का दौर जारी है. रात भर टीम ने राजेश वर्मा के हरी ओम लक्ष्मी नारायण ज्वेलर्स के भागलपुर पूर्णिया देवघर शाखा में भी छापेमारी जारी रखी.

कई लोगों पर गिरेगी गाज:वहीं टीम को कई नामी व बेनामी जमीन के काफी दस्तावेज भी मिले हैं. भागलपुर में इनकम टैक्स के द्वारा राजेश वर्मा ,विजय यादव, अनिकेत राय ,शिवम चौधरी ,सुदर्शन सिंह ,हरीश शर्मा ,रवि जलाल ,पंकज जालान ,जॉनी संथालिया अनिकेत राय के अलावे कई व्यवसायियों के घरों पर छापेमारी चल रही है. अब देखने वाली बात यह होगी कि इनकम टैक्स अधिकारी के द्वारा और कितने व्यवसायियों पर गाज गिरती है.

बुधवार सुबह से हो रही है छापेमारीः कल सुबह से ही भागलपुर के कई व्यवसायियों और सामाजिक नेताओं के घर अधिकारियों का जमावड़ा देखा जा रहा है. पूर्व डिप्टी मेयर राजेश वर्मा, नाथनगर के विजय यादव, सुल्तानगंज के दो व्यवसाई और भागलपुर के एक होटल व्यवसाई के घर पर लगातार इनकम टैक्स की टीम छापेमारी कर रही है. इन लोगों के आवास सहित कई प्रतिष्ठानों पर भी इनकम टैक्स की रेड लगातार जारी है. रेड के दौरान किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है वहीं भारी संख्या में पुलिस बल तैनात पदाधिकारी किए गए हैं. उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार कई लोगों के यहां आय से अधिक संपत्ति और टैक्स चोरी के मामले में केंद्रीय एजेंसियां जांच कर रही है.

राजेश वर्मा बीजेपी के खिलाफ लड़ा था चुनावःराजेश वर्माभागलपुर के पूर्व डिप्टी मेयर रह चुके हैं. वह शहर के जाने माने आभूषण व्यवसायी हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि बीते विधानसभा चुनाव में भागलपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी के विरोध में एलजेपी से चुनाव लड़ा था. इस कारण भी यह छापेमारी लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.

Last Updated : Aug 25, 2022, 5:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details