बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कांग्रेस का अंतिम समय आ गया है, अयोध्या जाकर थोड़ा प्रायश्चित कर लें- बाबू लाल मरांडी

कहलगांव विधानसभा में करीब 10,000 से अधिक आदिवासी वोटर हैं, जो कांग्रेस के माने जाते हैं. इस बार उसे साधने का प्रयास बाबूलाल मारंडी ने किया है. मरांडी ने कहा कि बिहार में एनडीए की लहर है जो दो तिहाई बहुमत लाकर बिहार में सरकार बनाएगी.

By

Published : Oct 23, 2020, 1:53 PM IST

Updated : Nov 13, 2020, 2:29 PM IST

ननन
वननन

भागलपुरः बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है. सभी दलों का चुनावी प्रचार जोर शोर से चल रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कामेश्वर चौपाल ने भागलपुर के कहलगांव विधानसभा क्षेत्र चुनाव प्रचार किया.

मंच पर मौजूद नेता

इस दौरान झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने एनडीए प्रत्याशी पवन यादव के पक्ष में वोट मांगा. हजारों की संख्या में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने राम मंदिर से लेकर बिहार और देश में हुए विकास के बारे में बताया. आदिवासी वोटर को साधने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री ने आदिवासी भाषा में भी सभा को संबोधित किया.

लोगों को संबोधित करते पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी

सीधे खाते में मिल रहा लोगों को पैसा
अपने संबोधन में मरांडी ने कहा कि पहले के प्रधानमंत्री कहा करते थे कि दिल्ली से पैसे एक रुपये भेजते हैं, लोगों तक पहुंचते-पहुंचते 15 पैसा हो जाता है. अभी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी के लिए जनधन खाता खुलवाया. जिसमें किसी योजना का पूरा पैसा लोगों को मिल रहा है. किसानों के खाते में सीधे पैसे आ रहे हैं. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण आ रहा है.

सभा में मौजूद लोग

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में भारत का मान सम्मान और गौरव बढ़ाया है. अभी अमेरिका में चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चर्चा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांगा जा रहा है. ऐसा पहली बार हो रहा है.

ये भी पढ़ेंःजेडीयू ने सबसे अधिक टिकट देकर आधी आबादी पर लगाया दांव, हो सकता है एनडीए को फायदा

मरांडी का कांग्रेस पर प्रहार
कांग्रेस पर प्रहार करते हुए मरांडी ने कहा कि एक समय राम जन्म भूमि को लेकर कांग्रेसी कहा करते थे कि बीजेपी वाले झूठ बोलते हैं. लोगों को गुमराह करते हैं. राम मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे. लेकिन मैं आज उनसे कहना चाहता हूं कि आज कांग्रेस का अंतिम समय आ गया है. अंतिम समय में थोड़ी प्रायश्चित अयोध्या जाकर कर लें, क्योंकि राम मंदिर भी वहीं बन रहा है जहां पर हम लोगों ने कहा था.

कहलगांव में करीब 10,000 आदिवासी वोटर
गौरतलब है कि कहलगांव विधानसभा में करीब 10,000 से अधिक आदिवासी वोटर हैं, जो कांग्रेस के माने जाते हैं. इस बार उसे साधने का प्रयास बाबूलाल मारंडी ने किया है. इसलिए मंच पर कई आदिवासी समुदाय के लोग भी नजर आए. उन्होंने सभा को संबोधित भी किया. आदिवासी समुदाय के लोग परंपरागत ढोल नगाड़े और अपने परिधान में पहुंचे थे.

Last Updated : Nov 13, 2020, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details