बिहार

bihar

भागलपुर के मजदूर की अमृतसर में मौत, पैसों के बिना शव नहीं पहुंच रहा गांव

By

Published : Apr 18, 2020, 9:26 AM IST

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और युवा राजद के प्रवक्ता अरुण यादव ने ट्विट कर पंजाब और बिहार सरकार से मजदूर के मृत शरीर को उसके घर पहुंचाने की व्यवस्था कराने की मांग की है, ताकि उसकी मां और परिजन उसके अंतिम दर्शन कर सकें.

भागलपुर
भागलपुर

भागलपुर: जिले के नाथनगर अंतर्गत गंगा प्रसाद गांव के रहने वाला 27 वर्षीय बमबम कुमार मंडल नाम के एक मजदूर की शुक्रवार सुबह अमृतसर में मौत हो गई. पुलिस शव को पोस्टमॉर्टम करा कर उसके साथियों को सौंप दिया है. लेकिन शव को घर भेजने के लिए कोई इंतजाम नहीं है. मदद के लिए उसके परिजन गुहार लगा रहे हैं.

मृतक के चचेरे भाई बबलू मंडल ने बताया कि 6 महीने पहले बमबम कुमार मजदूरी के लिये पंजाब आया था. अमृतसर में एक होटल में काम करता था. लॉकडाउन के बाद से उसे भरपेट खाना नसीब नहीं होता था. भूखे पेट ही सोता था. गुरुवार की रात वो कुछ खाना खाकर सोया था. लेकिन सुबह नहीं जगने पर उसके अन्य साथियों ने उसकी मौत की सूचना दी. मृतक के चचेरे भाई ने बताया कि पुलिस शव का पोस्टमॉर्टम करा कर चली गई. वो दिनभर अमृतसर की सड़क पर डेड बॉडी को रख, भूखे पेट पुलिस-प्रशासन से घर जाने की व्यवस्था कराने की गुहार लगाता रहा. लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है.

नेता प्रतिपक्ष ने किया ट्वीट
मृतक के चचेरे भाई ने बताया कि एम्बुलेंस वाला घर पहुंचाने के लिये 70 हजार मांग रहा है, लेकिन उसके पास 70 रुपए भी नहीं बचे हैं. ऐसे में बॉडी को घर लाने और अंतिम संस्कार की चिंता सता रही है. इधर गांव में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और युवा राजद के प्रवक्ता अरुण यादव ने ट्वीट कर पंजाब और बिहार सरकार से मजदूर के मृत शरीर को उसके घर पहुंचाने की व्यवस्था कराने की मांग की है, ताकि उसकी मां और परिजन उसके अंतिम दर्शन कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details