बिहार

bihar

Bihar Politics: 'केंद्र सरकार की योजनाओं पर ग्रहण लगा रही राज्य सरकार'- अश्विनी चौबे

By

Published : May 4, 2023, 7:15 PM IST

भागलपुर का मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल बनकर तैयार है, लेकिन राज्य सरकार की वजह से शुरू नहीं हो पा रहा है. केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे गुरुवार को भागलपुर पहुंचे थे. उन्होंने कहा अगर राज्य सरकार ढंग से काम करें तो सारी योजना धरातल पर दिखेगी. पढ़ें, विस्तार से.

अश्विनी चौबे
अश्विनी चौबे

अश्विनी चौबे, केंद्रीय राज्य मंत्री.

भागलपुर: केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की ओर से दी जाने वाली योजनाओं पर ग्रहण लगाने का काम कर रही है. सभी योजनाओं में रुकावट डालने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि भागलपुर में बनने वाला मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल बनकर तैयार है, लेकिन राज्य सरकार की वजह से शुरू नहीं हो पा रहा है. उन्होंने कहा अगर राज्य सरकार ढंग से काम करें तो सारी योजना धरातल पर दिखेगी. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे गुरुवार को भागलपुर पहुंचे थे.

इसे भी पढ़ेंः Bhagalpur News: DM ने किया सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण, कहा- 'एक ही छत के नीचे मिलेंगी मरीजों को सभी सुविधाएं'

"केंद्र सरकार की ओर से दी जाने वाली योजनाओं पर राज्य सरकार ग्रहण लगाने का काम कर रही है. सभी योजनाओं में रुकावट डालने का काम कर रही है. अगर राज्य सरकार ढंग से काम करें तो सारी योजना धरातल पर दिखेगी. भागलपुर में बनने वाला मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल बनकर तैयार है, लेकिन राज्य सरकार की वजह से शुरू नहीं हो पा रहा है"- अश्विनी चौबे, केंद्रीय राज्य मंत्री

मंत्री ने पौधरोपण कियाः अश्विनी चौबे ने कहा कि मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल बनकर तैयार है. राज्य सरकार की ओर से कुछ राशि मिलने के बाद यह हॉस्पिटल तुरंत चालू हो जाएगा, लेकिन राज्य सरकार इस पर अड़चनें लगाई हुई है. इससे पहले भागलपुर के सर्किट हाउस में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया. उसके बाद अश्विनी चौबे ने भागलपुर में बन रहे मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल और सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद दोनों जगह पौधरोपण भी किया.

पदाधिकारियों के साथ बैठक कीः वहीं सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ़ इंडिया के बारे में अश्विनी चौबे ने कहा कि यहां लगभग काम पूरा हो चुका है. 8 करोड़ की लागत से यह भवन बन रहा है. लेकिन, इसमें 11 करोड़ रुपए लग रहे हैं, जिसमें तीन करोड़ रुपए जल्द देकर इसे 5 से 6 महीने में शुरू करने की बात कही गई. साथ ही स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कई कार्यों को लेकर विभिन्न पदाधिकारियों के साथ भी केंद्रीय मंत्री चौबे ने कई बिंदुओं पर वार्ता की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details