बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोटा में फंसे 348 छात्र पहुंचे भागलपुर, कहा- घर आकर लग रहा है अच्छा

कोटा में फंसे 348 छात्रों को सोमवार को बरौनी से भागलपुर पहुंचाया गया. इसके लिए जिला प्रशासन ने 14 बसें भेजी थी.

By

Published : May 4, 2020, 7:53 PM IST

Updated : May 5, 2020, 2:38 PM IST

bhaglpur
bhaglpur

भागलपुर: लॉकडाउन के 44वें दिन सोमवार को राजस्थान के कोटा में फंसे छात्र भागलपुर पहुंचे. सभी छात्रों को बरौनी रेलवे स्टेशन से बस के माध्यम से भागलपुर के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में बनाए गए जिला वाहन कोषांग लाया गया. यहां सभी छात्रों की स्क्रीनिंग की गई. फिर सभी को अपने-अपने घर होम क्वॉरेंटाइन के लिए भेज दिया गया.

14 से लाए गए 348 छात्र
जिले के रहने वाले 348 छात्रों को लाने के लिए 14 बसों को भेजा गया था. बस बरौनी रेलवे स्टेशन से सीधे भागलपुर पहुंची. यहां पॉलिटेक्निक कॉलेज में छात्रों की जांच के लिए डॉक्टरों की टीम की व्यवस्था की गई थी. सभी छात्रों का बारी-बारी से स्क्रीनिंग किया जा रहा था. वहीं छात्रों के पहुंचने की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी प्रणव कुमार भी पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. यहां उन्होंने डॉक्टरों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिया. इस दौरान कई छात्रों से जिलाधिकारी ने बातचीत भी की.

हाथों में लगाया गया होम क्वॉरेंटाइन का मुहर
पॉलिटेक्निक कॉलेज में छात्रों के लिए बैठने की व्यवस्था की गई थी, साथ ही बिस्कूट, चॉकलेट, लस्सी, पानी आदि की व्यवस्था थी. छात्र के बस से उतरने के बाद सबसे पहले उनके हाथों को सैनिटाइज करवाया गया. इसके बाद खाने पीने के सामान को छूने दिया गया. फिर थोड़ी देर विश्राम के बाद सभी की स्क्रीनिंग बारी-बारी से की गई. सभी छात्रों के हाथों में होम क्वॉरेंटाइन का मुहर भीलगाया गया.

देखें रिपोर्ट

'घर पहुंचकर अच्छा लग रहा'
यहां पहुंकर नाथ नगर निवासी नेहा शर्मा जो कोटा में मेडिकल की तैयारी करती हैं, ने बताया कि रास्ते में उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई. थोड़ी बहुत पानी की दिक्कत हुई. बरौनी स्टेशन पर उतरने के बाद उन्हें अपने से समान को उतारना और फिर बस में चढ़ा ना थोड़ा मुश्किल हुआ, लेकिन बरौनी स्टेशन पर भी मेडिकल की टीम थी. वहां पर थर्मल स्क्रीनिंग की गई. फिर बस से हम लोग यहां पहुंचे हैं. घर पहुंचकर बहुत अच्छा लग रहा है.

Last Updated : May 5, 2020, 2:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details