बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: फसल मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन, 2017 से ही नहीं मिली क्षतिपूर्ति की राशि

बेगूसराय में सरकार की घोषणा के बाबजूद 2017 से ही किसानों को फसल क्षतिपूर्ति की राशि नहीं मिली है. नाराज किसान शाम्हो अकहा कुरहा प्रखंड क्षेत्र में अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हुए हैं.

By

Published : Feb 4, 2021, 2:53 AM IST

protest of farmers
protest of farmers

बेगूसराय:जिले में सरकार की घोषणा के बाबजूद 2017 से ही फसल क्षतिपूर्ति की राशि किसानों को नहीं मिली है. इससे नाराज सैकड़ो की संख्या में किसान शाम्हो अकहा कुरहा प्रखंड क्षेत्र में अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हुए हैं. मंगलवार से शुरू हुआ ये धरना बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रहा. लेकिन जिला प्रशासन की ओर से कोई पहल नहीं की गई.

यह धरना पंजाब नेशनल बैंक के सलहा सैदपुर मुख्य द्वार पर आयोजित है. वर्ष 2017 में खरीफ फसल के नुकसान के बाद किसान मुआवजा के रूप में बीमा राशि की मांग कर रहे हैं. सरकार ने वर्ष 2017 में फसल नुकसान पर मुआवजा देने की घोषणा की थी. तब से आज तक सिर्फ आश्वासन के किसानों को कुछ हासिल नहीं हुआ है. जिससे आक्रोशित होकर किसान धरना प्रदर्शन कर रहे है.

ये भी पढ़ें:KBC में 25 लाख जीतने वाली बिहार की 'मर्दानी' ने ससुराल वालों पर लगाया मारपीट का आरोप

इस मौके पर मौजूद किसानों का कहना है कि अब आश्वासन नहीं मुआवजा की राशि चाहिए और जब तक राशि नहीं मिल जाती है. तब तक धरना प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा. इस धरना में इलाके के सैकड़ो किसान शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details