बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गिरिराज सिंह ने क्रिकेट टूर्नामेंट का किया उद्घाटन, बोले- नेताओं को खिलाड़ियों से सीखने की जरूरत

गिरिराज सिंह ने कहा कि राजनीति के खिलाड़ियों को खेल से शिक्षा लेनी चाहिए. राजनीति में जीतने वाला हारने वाले को पीछे मुड़कर नहीं देखता है. जबकि खेल में हारने वाले और जीतने वाले फिर से हाथ मिलाते हैं.

By

Published : Jan 3, 2020, 10:55 AM IST

T20 Premier League in begusarai
टी-20 प्रीमियर लीग का उद्घाटन करने पहुंचे गिरिराज सिंह

बेगूसराय:जिले के गांधी स्टेडियम में गुरुवार से पूर्व सांसद भोला सिंह और पूर्व खेल शिक्षक मनी कुमार सिंह की याद में दूसरा क्रिकेट प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया है. इसका उद्घाटन सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया. टी-20 के इस मुकाबले में कुल 12 टीमों ने हिस्सा लिया है और यह एक नॉकआउट टूर्नामेंट है.

'दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल है क्रिकेट'
उद्घाटन के बाद गिरिराज सिंह ने कहा कि क्रिकेट आज दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल बन गया है. भारत में भी ये सबसे ज्यादा प्रचलित है. उन्होंने कहा कि वह अपनी ओर से इस स्टेडियम को बेहतर बनाने के लिए अधिकारियों से बात करेंगे. गिरिराज सिंह ने कहा कि मेरी इच्छा है कि इस स्टेडियम से विश्व स्तर के खिलाड़ी पैदा हों और पूरे विश्व में जिले का नाम रोशन करें. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजनीति के खिलाड़ियों को खेल से शिक्षा लेनी चाहिए. राजनीति में जीतने वाला हारने वाले को पीछे मुड़कर नहीं देखता है. जबकि खेल में हारने वाले और जीतने वाले फिर से हाथ मिलाते हैं.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:नीतीश कुमार की जरूरत बन गए हैं pk! रणनीति के तहत कर रहे हैं BJP पर वार

हजारों की संख्या में पहुंचे दर्शक
आयोजकों ने बताया कि पूर्व सांसद भोला सिंह और मनी प्रसाद सिंह समर्पित लोग थे. उनकी याद में खिलाड़ियों ने इस खेल का आयोजन किया है. इस खेल में कुल 12 टीमों ने हिस्सा लिया है और यह नॉकआउट का मुकाबला है. जिसमें हारने वाला खेल से बाहर चला जाएगा. गांधी स्टेडियम में शुरू हुए इस मुकाबले को देखने के लिए हजारों की संख्या में दर्शक गांधी स्टेडियम में मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details