बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय में जरूरतमंदों के लिए 5 सामुदायिक रसोई का संचालन

राज्यव्यापी लॉकडाउन के दौरान जिला और अनुमंडलों में मजदूर, निर्धन, निराश्रित, निःशक्त एवं अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए भोजन की संभावित समस्या के मद्देनजर सामुदायिक रसोई प्रारंभ की गई है.

By

Published : May 13, 2021, 7:48 PM IST

kitchen
kitchen

बेगूसराय: सरकार के दिशा निर्देश पर जिले मेंकुल पांच सामुदायिक रसोई संचालित है. इस संबंध में जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि आपदा विभाग द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में जिले में जरूरतमंद व्यक्तियों को सामुदायिक रसोईयों के माध्यम से दो वक्त दिन और रात में निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है.

जिला पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण में हो रहे फैलाव को नियंत्रित करने हेतु लागू राज्यव्यापी लॉकडाउन के दौरान जिला और अनुमंडलों में मजदूर, निर्धन, निराश्रित, निःशक्त एवं अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए भोजन की संभावित समस्या के मद्देनजर सामुदायिक रसोई प्रारंभ की गई है.

इसे भी पढ़ें: बेगूसराय: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस की कार्रवाई, बरसाई लाठियां

1806 लोगों को कराया गया भोजन
डीएम ने रसोईयों से संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम क्षेत्र के बेगूसराय निजी बस पड़ाव में कुल 1096, नगर निगम क्षेत्र के ही सामुदायिक भवन बाघा में 17, तेघड़ा ओमर उच्च विद्यालय में 402, बखरी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 251 और बलिया मध्य विद्यालय, छोटी बलिया में 40 लोगों ने भोजन कराया गया है. इस तरह कुल 1806 लोगों ने भोजन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details