बिहार

bihar

बेगूसराय: NM तबादले में बड़ी गड़बड़ी के आसार, सिविल सर्जन और डीएम आमने-सामने

एनएम के ट्रांसफर में रुपये के लेन-देन की खबर सामने आ रही है. जिसके बाद डीएम राहुल कुमार और सिविल सर्जन बृजनंदन शर्मा आमने-सामने हैं.

By

Published : Aug 1, 2019, 8:41 PM IST

Published : Aug 1, 2019, 8:41 PM IST

डिजाइन इमेज

बेगूसराय:जिला स्वास्थ्य विभाग में एकबार फिर बड़े पैमाने पर एएनएम की ट्रांसफर पोस्टिंग में अनियमितता सामने आई है. एनएम के व्यापक तबादले के बाद विभागीय अधिकारी और डीएम राहुल कुमार आमने-सामने हैं. एएनएम ट्रांसफर में बिना स्थापना के हुए तबादले की लगातार मिल रही शिकायत के बाद डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर मामले से अवगत करा दिया है.

क्या है मामला?
गौरतलब हो कि ट्रांसफर के इस खेल में लाखों रुपये के लेन-देन की बात प्रकाश में आ रही है. डीएम ने इस मामले में कार्रवाई की बात कही है. डीएम राहुल कुमार स्वास्थ्य विभाग पर नियम कानून को ताक पर रखकर ट्रांसफर पोस्टिंग करने की बात कर रहे हैं.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट
वहीं, सिविल सर्जन बृजनंदन शर्मा ने कहा कि पहले की गई ट्रांसफर पोस्टिंग के तर्ज पर ही इस बार भी ट्रांसफर पोस्टिंग की कार्रवाई हुई है. आलम यह है कि डीएम ने अब स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर इस बात से अवगत कराया है और कार्रवाई की मांग की है.

एक्शन मूड में डीएम
बता दें कि डीएम राहुल कुमार ने फिलहाल स्वास्थ्य विभाग से स्पष्टीकरण की मांग की है. उन्होंने इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र भी लिखा है. हालांकि विभाग ने अभी तक यह भी नहीं बताया है कि कितनी संख्या में एएनएम का ट्रांसफर हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details