बिहार

bihar

बेगूसराय: कोरोना के मामलों में लगातार दर्ज की जा रही कमी, डीएम ने जनता को कहा धन्यवाद

By

Published : Sep 11, 2020, 7:09 PM IST

Updated : Sep 11, 2020, 8:26 PM IST

बेगूसराय के जिलाधिकारी ने बताया कि ऐसा तभी संभव हो पाया है, जब लोगों ने सोशल डिस्टनसिंग और मास्क का प्रयोग करना शुरू कर दिया, डीएम ने बताया कि इसके लिए जनप्रतिनिधि और आम लोग धन्यवाद के पात्र है.

Begusarai
कोरोना के मामलों में लगातार दर्ज की जा रही कमी

बेगूसराय: जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर एक अच्छी खबर सामने आयी है. जिले में पिछले 10 दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या में काफी कमी देखने को मिली है. सरकारी आंकड़ों की माने तो प्रति 105 मरीजों में से अब सिर्फ 1 कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहा है.

दरअसल, जिले में ऐसा इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि प्रशासन की सख्ती के साथ-साथ आम लोगों के सहयोग और जनप्रतिनिधियों के द्वारा जागरूकता फैलाना एक महत्वपूर्ण कड़ी है, इसी के कारण आज जिले में कोरोना संक्रमितों कि संख्या में कमी दर्ज कि जा रही है.

कोरोना के मामलों में लगातार दर्ज की जा रही कमी

बेगूसराय में सुधरती कोरोना कि स्थिति

बताते चलें कि बेगूसराय में फिलहाल 5,642 संक्रमित मामले सामने आए है, जिसमें से अब तक 5,397 लोग डिस्चार्ज होकर अपने घर जा चुके है, जिसके बाद अब जिले में एक्टिव मामलों की संख्या मात्र 222 रह गई है. वहीं, अब तक कोरोना कि वजह से 23 लोगों की भी मौत हो चुकी है. जिले में कोरोना की जांच की बात करे तो अब तक जिले में 1,48,874 लोगों की कोरोना की जांच कि जा चुकी है और फिलहाल 5 हजार लोगों का प्रतिदिन जांच का लक्ष्य रखा गया है.

जनप्रतिनिधि और आम लोग धन्यवाद के पात्र- डीएम

इस संबंध में बेगूसराय के जिलाधिकारी ने बताया कि ऐसा तभी संभव हो पाया है, जब लोगों ने सोशल डिस्टनसिंग और मास्क का प्रयोग करना शुरू कर दिया, डीएम ने बताया कि इसके लिए जनप्रतिनिधि और आम लोग धन्यवाद के पात्र है, साथ ही डीएम ने प्रत्येक प्रखंड में एंटीजेन किट से जांच को भी इसमें सहायक माना है. वहीं, डीएम ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिले कि जनता मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें तभी जिले से कोरोना को खत्म किया जा सकेगा.

Last Updated : Sep 11, 2020, 8:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details