बिहार

bihar

बेगूसराय: बहुजन क्रांति मोर्चा ने एनआरसी बिल और सीएए के खिलाफ निकाला प्रतिरोध मार्च

By

Published : Dec 20, 2019, 12:10 PM IST

प्रतिरोध मार्च के दौरान तख्ती और बैनर से लैस कार्यकर्ताओं ने एनआरसी बिल का विरोध किया और कहा कि सरकार की मनमानी नहीं चलेगी. यह बिल देश की आत्मा को तोड़ने वाली है.

Bahujan Kranti Morcha
बहुजन क्रांति मोर्चा का एनआरसी बिल  के खिलाफ प्रतिरोध मार्च

बेगूसराय:जिले में शुक्रवार को बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से एनआरसी बिल और सीएए के खिलाफ विशाल प्रतिरोध मार्च निकाला गया. इस दौरान हजारों की संख्या में कार्यकर्ता सड़कों पर एनआरसी और कैब के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए. शहर के हर हर महादेव चौक से निकली ये प्रतिरोध मार्च पटेल चौक, मुख्य बाजार चौक, हॉस्पिटल चौक, कचहरी चौक, नगरनिगम चौक और हड़ताली चौक होते हुए शहर के विभिन्न हिस्सों में पहुंचा. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

'सरकार की मनमानी नहीं चलेगी'
प्रतिरोध मार्च के दौरान तख्ती और बैनर से लैस कार्यकर्ताओं ने एनआरसी बिल का विरोध किया और कहा कि सरकार की मनमानी नहीं चलेगी. यह बिल देश की आत्मा को तोड़ने वाली है. कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह बिल संविधान पर सीधा-सीधा हमला है. जिसके विरोध में आने वाले दिनों में संयुक्त रूप से विरोध किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार को इस बिल को किसी भी कीमत पर वापस लेना होगा. साथ ही यह बिल दलितों पर हमला है.

पेश है रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:बोले अजीत चौधरी- 'पूरे मुद्दे का राजनीतिकरण कर देश का माहौल बिगाड़ रहा विपक्ष


3 जनवरी को प्रदेश स्तर पर धरना
कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह सरकार ईवीएम की पैदाइश है, जिससे दो बिल निकला है. पहला एनआरसी और दूसरा सीएए. उनका कहना है कि इस बिल के खिलाफ 3 जनवरी को प्रदेश स्तर पर धरना दिया जाएगा. जिला संजोजक विजय पासवान ने कहा कि अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति पर काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details