बिहार

bihar

बेगूसराय: 198 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, शिकायत के लिए नियंत्रण कक्ष की स्थापना

By

Published : Apr 15, 2021, 10:59 PM IST

बिहार के अन्य जिलों के साथ बेगूसराय में भी कोरोना विस्फोट हुआ है. सिविल सर्जन ने जिला पदाधिकारी को बताया कि गुरुवार को एक साथ 198 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है.

198 कोरोना मरीजों की पुष्टि
198 कोरोना मरीजों की पुष्टि

बेगूसराय: जिले में दिन प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्यामें बढ़ोतरी हो रही है. सिविल सर्जन ने जिला पदाधिकारी को बताया कि गुरुवार को 198 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. जबकि 34 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि ज्यादा मरीजों की संख्या वाले इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित भी किया जा रहा है.

इन इलाकों में कोरोना मरीजों की पुष्टि
सदर प्रखंड में 110, तेघड़ा प्रखंड में 28, बरौनी प्रखंड में 15, बलिया प्रखंड में 13, बखरी प्रखंड में 03, भगवानपुर प्रखंड में 01, वीरपुर प्रखंड में 06, छौड़ाही प्रखंड में 03, गढ़पुरा प्रखंड में 07, खोदावंदपुर प्रखंड में 03, मटिहानी प्रखंड में 01, नावकोठी प्रखंड में 03, डंडारी प्रखंड में 01 और साहेबपुरकमाल प्रखंड में 03 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

ये भी पढ़ें- चलती बस में एक यात्री की संदिग्ध मौत, कोरोना से जान जाने की आशंका पर अफरा-तफरी

जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना
जिला पदाधिकारी ने बताया कि समाहरणालय स्थित कारगिल विजय भवन के ऊपरी तल पर जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है. जिसका दूरभाष संख्या 06243-222835 है. किसी व्यक्ति को कोरोना से संबंधित मुद्दों को लेकर किसी तरह की शिकायत है तो इन नंबर पर फोन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 संक्रमण के लक्षण जैसे खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ होती है तो नजदीकी प्राथमिक चिकित्सा केंद्र से तत्काल संपर्क करें.

जिले वासियों से अपील
जिले में कोविड-19 के आंकड़ों को देखें तो संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 8925 है. जिसमें कुल एक्टिव मामलों की संख्या (होम आइसोलेशन सहित) 754 है. वहीं, अब तक डिस्चार्ज किए गए व्यक्तियों की संख्या 8298 है. इस सम्बंध में जिला पादधिकारी ने जिलेवासियों से नजदीकी टीकाकरण स्थल पर जाकर टीका लेने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के समय में सभी को संयम बरतने की जरूरत है. व्यक्तिगत स्वच्छता के साथ-साथ हाथों की सफाई, सामाजिक दूरी का अनुपालन एवं मास्क का प्रयोग बहुत जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details