बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: अवैध बालू उत्खनन के खिलाफ छापेमारी, 7 बालू माफिया गिरफ्तार

बांका में अवैध बालू उत्खनन के खिलाफ छापेमारी में 7 बालू माफिया गिरफ्तार किया गया है. बालू माफिया पर नकेल कसने के लिए छापेमारी अभियान चलाया गया.

By

Published : Mar 2, 2021, 3:48 PM IST

sand mafia arrested
sand mafia arrested

बांका:जिले में अवैध तरीके से बालू का उत्खनन लगातार जारी है. पुलिस द्वारा कार्रवाई किए जाने के बाद भी बालू का अवैध उत्खनन जारी है. अवैध बालू उत्खनन पर नकेल कसने के किये जिले के जयपुर थाना क्ष्रेत्र अंतर्गत चांदन नदी में पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाकर सात बालू माफिया सहित तीन अवैध बालू लदा ट्रैक्टर जब्त किया है. जयपुर थाना में बालू माफिया के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें:जमुई: पुलिस की गिरफ्त में 3 बालू माफिया, भेजे गए जेल

"थाना क्षेत्र अंतर्गत चांदन नदी से अवैध बालू उठाव को लेकर लगातार सूचना मिल रही थी. बालू माफिया की सक्रियता इस इलाके में बढ़ गई थी. बालू माफिया पर नकेल कसने के लिए छापेमारी अभियान चलाया गया. इसी कड़ी में चांदन नदी के पास से तीन बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया गया है. साथ ही सात बालू माफिया को भी गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. गिरफ्तार बालू माफिया में छह जिले के बंधुआ कुराबा थाना क्षेत्र के विभिन्न गांव है. जबकि एक झारखंड के दुमका जिला अंतर्गत सरैयाहाट थाना क्षेत्र के रंधिया गांव का रहने वाला है. चांदन नदी से चोरी-छिपे बालू उठाकर झारखंड में ऊंचे कीमत पर बेचने का काम सभी माफिया करते थे. इस बालू के खेल में शामिल अन्य माफिया की तलाश जारी है"-पंकज कुमार राउत, जयपुर थानाध्यक्ष

सात बालू माफिया गिरफ्तार

सभी के विरूद्ध मामला दर्ज
जयपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार राउत ने बताया कि जिन माफियाओं को गिरफ्तार किया है, उनमे बांका जिले के बंधुआकुराबा थाना क्षेत्र के सांपडहर गांव निवासी सगे भाई संतोष यादव और सोनेलाल यादव शामिल है. इसके अलावा इसी थाना क्षेत्र के हड़दिया कुराबा गांव निवासी गौतम कुमार, भोला तांती, रांगामाटी गांव के दिनेश यादव और झुमरिया गांव के सत्यनारायण यादव को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:बालू माफियाओं के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, 3 ट्रैक्टर और एक बाइक के साथ पांच गिरफ्तार

साथ ही झारखंड के दुकमा जिला अंतर्गम सरैयाहाट थाना क्षेत्र के रंधिया गांव निवासी सुरेश मिर्धा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ के बाद सभी के विरूद्ध मामल दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत में बांका जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details