बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: क्वॉरेंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूरों का बवाल, बच्चों को दूध नहीं मिलने पर किया सड़क जाम

सभी ने बताया कि उन्हें शुक्रवार कि रात को बांका रेलवे स्टेशन से अमरपुर के भरको स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में लाया गया, जिसमें कई अपने परिवार के साथ रह रहे हैं.

By

Published : May 9, 2020, 7:18 PM IST

banka
banka

बांका: जिले के अमरपुर प्रखंड स्थित भरको क्वॉरेंटाइन सेंटर पर सही से सुविधाएं नहीं मिलने से प्रवासी मजदूरों ने जमकर बवाल काटा. इस दौरान श्रमिकों ने बांका-शंभूगंज मुख्य मार्ग को घंटों के लिये जाम कर दिया. हालांकि मौके पर स्थानीय प्रशासन ने पहुंचकर मजदूरों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया.

परिवार के साथ क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों का आरोप है कि न ही बच्चों को दूध मिल पा रहा है और ना समय से खाना मिलता है. मजदूरों का कहना है कि सरकार के दिशानिर्देश और गाइडलाइन को ठेंगा दिखाते हुए अधिकारी मनमानी कर रहे हैं. अमरपुर प्रखंड स्थित इस क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने वाले मजदूरों की मानें तो सोने के लिए ठीक से बिस्तर भी नहीं मिला है.

वाहनों की कतार

मजदूरों का आरोप
बता दें कि भरको में 40 प्रवासी मजदूर क्वॉरेंटाइन में हैं. सभी ने बताया कि उन्हें शुक्रवार कि रात को बांका रेलवे स्टेशन से अमरपुर के भरको स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में लाया गया, जिसमें कई अपने परिवार के साथ रह रहे हैं. मजदूरों ने बताया कि बड़े तो भूख बर्दाश्त कर लेंगे, लेकिन छोटे बच्चे बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे. जब बच्चों के लिए दूध मांगा गया तो दूध नहीं मिला. स्थानीय प्रशासन के इस रवैया से आजिज होकर उन्हें सड़क पर उतरना पड़ा. इधर अमरपुर की बीडीओ सरस्वती कुमारी ने बताया कि प्रवासी मजदूरों के लिए मुकम्मल व्यवस्था की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details