बिहार

bihar

बांका में हादसे को न्योता: पुल के ऊपर बह रहा चांदन नदी का पानी, आर-पार हो रहे लोग

By

Published : Sep 30, 2021, 6:16 PM IST

बांका जिले में 3 दिनों से लगातार बारिश से चांदन नदी पर बने पर पुल पर बाढ़ का पानी लगातार बह रहा है. जिससे गुरुवार को घंटों यातायात बाधित रहा है. हांलाकि पानी कम होने के बाद लोग जान जोखिम में डालकर आवागमन कर रहे हैं.

बांका : चांदन पुल के ऊपर से आरपार हो रहा बाढ़ का पानी,
बांका : चांदन पुल के ऊपर से आरपार हो रहा बाढ़ का पानी,

बांका : बिहार के कई जिलों में गुलाब चक्रवात (Heavy Rain In Banka) तूफान का असर देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में बांका जिले में लगातार 36 घंटे से हो रही झमाझम बारिश से चांदन प्रखंड के लोगों को हाल बेहाल हो गया है. इस बारिश से चांदन नदी पुल के ऊपर से पानी सुबह से ही आर पार हो रहा है. इस कारण देवघर कटोरिया पक्की सड़क पर कई घंटे यातायात पूरी तरह बाधित रहा.

इसे भी पढ़ें : जान से खिलवाड़: पुल के ऊपर से बह रहा नदी का पानी, फिर भी ग्रामीण कर रहे पार

यातायात बाधित होने से पुल के दोनों तरफ छोटे बड़े वाहन की लंबी कतार लग गयी. जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. कुछ देर के लिए पानी बंद होने पर भय के माहौल में गाड़ी चालक आवागमन कर रहे हैं. वहीं इस लगातार बारिश से बाजारों में भी सन्नाटा छाया रहा, जबकि दर्जन भर से अधिक गांव के लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया. इसमें गरीब परिवार के लोगों को कच्चे मकान में रहने में भी काफी परेशानी हो रही है, जबकि कहीं भी आना जाना पूरी तरह बंद है.

देखें वीडियो

मौसम विभाग के अनुसार इस प्रकार का मौसम तीन अक्टूबर तक रहने की संभावना है. इसमें लोगों को घर के बाहर नहीं जाने की सलाह दी गयी है. नदी के हालात के साथ साथ सैकड़़ों एकड़ धान की फसल वाले खेतों में भी नदी का पानी भर गया है. वहीं सीओ प्रशांत शांडिल्य ने चांदन नदी पुल का निरीक्षण किया है. फिलहाल इसे यातायात के लिए पूरी तरह सुरक्षित बताया.

ये भी पढ़ें : गोपालगंज: बाढ़ के पानी में बही सड़क, चचरी पुल के सहारे आवागमन

ABOUT THE AUTHOR

...view details