बिहार

bihar

बांका: पुलवामा में शहीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा गांव, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

By

Published : Oct 29, 2020, 6:45 PM IST

पुलवामा में शहीद हुए फौजी का पार्थिव शरीर गुरुवार को धन्नीचक गांव पहुंचा. इस दौरान पूरे गांव में मातम का माहौल दिखा, लोग गमगीन नजर आए और शहीद को विदाई देने पहुंचे.

बांका
बांका

बांका(अमरपुर):जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद जिले के सीआरपीएफ जवान का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए उसके पैतृक गांव धन्नीचक लाया गया. शव के गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया. सीआरपीएफ जवान के अंतिम दर्शन के लिए कुमरखाल, चौरवैय, बल्लिकित्ता, वैदाडीह, शोभानपुर, सिहुड़ी गांवों से ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी. सभी ने अश्रुपूर्ण नेत्रों से शहीद को विदाई दी.

वहीं दूसरी ओर शहीद फौजी की मां कामा देवी, पत्नी सोनम देवी, पिता हलधर यादव, भाई किसन कुमार समेत अन्य परिजनों का रो -रोकर बुरा हाल हो गया. शहीद सीआरपीएफ जवान की एक सात वर्षीय पुत्री और पांच वर्षीय पुत्र है. शव से लिपटकर वे बार -बार अपने पिता को जगाने का प्रयास कर रहे थे. यह दृश्य देखकर मौके पर मौजूद अन्य सीआरपीएफ जवान भी फफक-फफक कर रो पड़े.

ड्यूटी के दौरान मौत
बता दें कि अमरपुर थाना क्षेत्र के धन्नीचक गांव निवासी चन्द्रशेखर यादव की मौत पुलवामा के तराल में शौचालय में गिरकर हो गयी थी. वे 180 बटालियन में सीआरपीएफ पद पर पदस्थापित थे. मौके पर लोजपा प्रत्याशी डा. मृणाल शेखर अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचकर शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किया. वहीं इन्होंने शोक संलिप्त परिवार से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस दु:ख की घड़ी में अमरपुर क्षेत्र की जनता आपके साथ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details