बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोनो को लेकर झारखंड से बांका जिले में प्रवेश करने वाले यात्रियों की हो रही है जांच

डॉ. रमेश कुमार ने बताया कि इस बीमारी को फैलने से बचने के लिए सुरक्षा काफी जरूरी है. हम सावधानी अपना कर ही इस बीमारी से दूर रह सकते हैं.

By

Published : Mar 18, 2020, 2:23 PM IST

बांका
बांका

बांका: जिले में कोरोना को लेकर झारखंड से बिहार की सीमाओं में प्रवेश करने वाले सभी यात्रियों की जांच स्थानीय डॉक्टरों के जरिए किया जा रहा है. इसको लेकर देवघर-कटोरिया पक्की सड़क, दर्दमारा चेकपोस्ट और देवघर-हंसडीहा भागलपुर मार्ग के बोसी चेकपोस्ट पर झारखंड से आने वाले सभी छोटे-बड़े वाहन के यात्रियों की जांच की जा रही है.

वायरस से बचने की दी जाती है जानकारी
चेक पोस्ट पर सभी वाहन को रोककर उसमें खासकर ऐसे यात्रियों की तलाश की जाती है, जो दूसरे राज्यों से अपने घर आ रहे होते हैं. ऐसे यात्रियों को मशीन के जरिए जांच करने के बाद कोरोना वायरस से बचने के लिए अलग-अलग उपायों की भी जानकारी दी जाती है.

देखें पूरी रिपोर्ट

'सुरक्षा काफी जरूरी है'
डॉ. रमेश कुमार ने बताया कि सभी यात्रियों को सभी तरह के सुझाव देकर इस वायरस से बचने की सलाह दी जा रही है. जिससे वह इस कोरोना जैसी बीमारी से बच सके. दो दिनों के अंदर इस चैकपोस्ट पर 200 से अधिक यात्रियों की जांच की जा चुकी है. लेकिन किसी में भी इस वायरस की पुष्टि नहीं हुई है. वहीं, रमेश कुमार ने बताया कि इस बीमारी को फैलने से बचने के लिए सुरक्षा काफी जरूरी है. हम सावधानी अपना कर ही इस बीमारी से दूर रह सकते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details