बिहार

bihar

By

Published : Oct 10, 2020, 9:17 AM IST

ETV Bharat / state

बांका: आंगनबाड़ी सेविका सहायिका के माध्यम से चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान

जिले में विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर आंगनवाड़ी सेविका सहायिका के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. इस कार्यक्रम के तहत कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिए गए.

anganwadi worker  conduct voter awareness campaign
आंगनबाड़ी सेविका सहायिका ने जागरूकता अभियान चलाया

बांका: जिले के प्रखंड क्षेत्र में विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर आंगनवाड़ी सेविका सहायिका के माध्यम से स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाई गई. इसके तहत मतदाता को मतदान करने के साथ-साथ कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए भी कई आवश्यक जानकारियां बताई गई. वहीं इस मौके पर गांव की बच्चियों ने साइकिल से रैली निकाली.
मतदान के लिए लोगों को किया गया जागरूक
इस मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आंगनबाड़ी केंद्र पर रंगोली बनाया गया. इसके साथ ही प्रधान मतदान के लिए शपथ ली गई. इसमें बताया गया कि मतदान के दिन अपने-अपने मतदान केंद्र पर जाकर भारत की लोकतंत्र को मजबूत बनाए रखने के लिए अपने मतों के अधिकार का प्रयोग करें. इस मौके पर सेविका ममता कुमारी, आशा पारिख, पिंकू कुमारी, मैरी माशोला मुर्मू पिंकी कुमारी उपस्थित रहीं. इन्होंने तिलवरिया, नवीबांध, रंगा, श्रीनगर धरतीथान केंद्र संख्या 80, 81, 82, 83, 84, 85 के पोषक क्षेत्र में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत लोगों को जागरूक किया.

शपथ ग्रहण करती आंगनबाड़ी कार्यकर्ता
लोगों को दी जानकारीमतदाता जागरूकता कार्यक्रम और कोविड-19 संक्रमण से बचाव की जानकारी के संबंध में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी चंचला कुमारी ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार पूरे क्षेत्र में लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है. इसके साथ ही साथ मतदान केंद्रों पर कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए मास्क, ग्लव्स, सैनिटाइजर का प्रयोग करने की भी जानकारी दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details