बिहार

bihar

By

Published : Feb 4, 2020, 6:41 PM IST

ETV Bharat / state

बांका: AIYF का कार्यकर्ता सम्मेलन, गांव-गांव जाकर युवाओं को जोड़ने का लक्ष्य

फेडरेशन के उपाध्यक्ष संजीव सुमन ने बताया कि पूरे देश में अखिल भारतीय नौजवान संघ का सम्मेलन हो रहा है. उन्होंने बताया कि अगले 7, 8 और 9 फरवरी को फेडरेशन का तीन दिवसीय राज्य सम्मेलन राजगीर में होगा. जिसके बाद मार्च में राष्ट्रीय सम्मेलन हैदराबाद में आयोजित होगा.

AIYF का कार्यकर्ता सम्मेलन
AIYF का कार्यकर्ता सम्मेलन

बांका:जिले में ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ. जिसमें संगठन से जुड़े जिलेभर के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. सम्मेलन शुरू करने से पहले झंडोत्तोलन किया गया और शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई. कार्यक्रम का उद्घाटन फेडरेशन के राज्य उपाध्यक्ष संजीत कुमार सुमन और राज्य परिषद सदस्य सलमान सिद्दीकी ने किया.

'राजगीर में होगा राज्यस्तरीय सम्मेलन'
मौके पर ईटीवी भारत से बात करते हुए फेडरेशन के उपाध्यक्ष संजीव सुमन ने बताया कि पूरे देश में अखिल भारतीय नौजवान संघ का सम्मेलन हो रहा है. उन्होंने बताया कि अगले 7, 8 और 9 फरवरी को फेडरेशन का तीन दिवसीय राज्य सम्मेलन राजगीर में होगा. जिसके बाद मार्च में राष्ट्रीय सम्मेलन हैदराबाद में आयोजित की जाएगी.

कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित लोग

'भगत सिंह ने की थी संगठन की स्थापना'
यूथ फेडरेशन के उपाध्यक्ष ने बताया कि इस संघ का स्थापना भगत सिंह ने देश को सुंदर बनाने के लिए किया था. उन्होंने कहा कि भगत सिंह का मानना था कि देश में सबको रोजगार मिले इसके लिए देश में शिक्षा का प्रसार हो, सभी को रोजगार मिले.

पेश है एक रिपोर्ट

'भगत सिंह का सपना नहीं हो पा रहा साकार'
संजीत सुमन ने बताया कि भगत सिंह का सपना साकार नहीं हो पा रहा है. इसका मुख्य वजह जात पात और धर्म है. लोग इसमें उलझे हुए है. जिस वजह से भगत सिंह के सपनों का भारत नहीं बन पा रहा है. देश से जात पात को समाप्त किया जाएगा. इसको लेकर फेडरेशन लगातार संघर्ष कर रही है. फेडरेशन के उपाध्याक्ष ने कहा कि संघ से युवाओं को जोड़ने के लिए गांव-गांव जाकर अभियान चलाया जाएगा. युवाओं को संगठन से जोड़कर देश में देश हित के लिए कार्य किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details