बिहार

bihar

बांका में 140 लीटर देसी शराब शराब नष्ट, 1 गिरफ्तार

By

Published : Mar 27, 2021, 1:18 PM IST

बांका के नदी लैया घाट में शराब को लेकर पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने 140 लीटर देसी शराब को जब्त किया दगया. पुलिस ने एक कारोबारी को भी गिरफ्तार किया है.

 शराब की भट्ठी को ध्वस्त
शराब की भट्ठी को ध्वस्त

बांका:जिले के बेलहर प्रखंड में थानाध्यक्ष विनोद कुमार नेतृत्व में पुलिस के जवानों ने शराब की भट्ठी को ध्वस्त कर दिया. साथ ही शराब बनाने के कई उपकरणों को भी नष्ट कर दिया. वहीं, मौके से 140 लीटर देसी शराब के तीन हजार किलो महुआ को जब्त कर नष्ट कर दिया. पुलिस ने एक कारोबारी को भी गिरफ्तार किया है.

भट्टी ध्वस्त, उकरण बरामद
बेलहर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र खिजरी में अवैध शराब का कारोबार चल रहा है. थानाध्यक्ष विनोद कुमार के नेतृत्व में पुलिस जवानों ने छापेमारी कर अवैध शराब की भट्टी ध्वस्त करते हुए भारी मात्रा में शराब और शराब बनाने के उपकरण और अन्य सामग्रियों को जब्त किया. साथ ही एक शराब कारोबारी सुखो मुर्मू को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस के बढ़ते स्ट्रेन को देखते हुए होली में भीड़भाड़ पर प्रतिबंध- कंवल तनुज

बेलहर थानाध्यक्ष बिनोद कुमार ने बताया कि नक्सल प्रभावित खिजरी गांव से करीब एक सौ मीटर उत्तर खिजरी नदी लैया घाट में छापेमारी की गई. जहां से 140 लीटर देशी महुआ शराब, चार एलुमिनियम का तसला, 15 प्लास्टिक का ड्राम और शराब निर्माण में उपयोग की जाने वाली अन्य उपकरण बरामद किया गया है. साथ ही तीन शराब की भठ्ठी ध्वस्त की गई. पुलिस ने मौके पर करीब तीन हजार किलोग्राम महुआ भी बरामद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details