बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अरवल: मतदान को लेकर अधिकारियों और कर्मियों को दी गई मतदान को लेकर ट्रेनिंग

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अधिकारी व कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण. प्रशासनिक अधिकारी स्वच्छता, शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न कराने को लेकर सक्रिय दिख रहे हैं. कोरोना को देखते हुए मतदान केंद्रों पर संक्रमण से बचाव की व्यवस्था की गई है.

By

Published : Oct 18, 2020, 7:29 PM IST

bihar
Election training program held in Bihar

अरवल :बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है. चुनाव के मद्देनजर पदाधिकारी तथा मतदान दल के प्रशिक्षण का आयोजन अरवल के इंडोर स्टेडियम में जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी के अध्यक्षता में आयोजित की गई. इस दौरान पोस्टल बैलट पेपर के माध्यम से मतदान कराने के लिए मतदान पदाधिकारी, सेक्टर पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी को प्रशिक्षण देकर प्रशिक्षित किया गया .

मतदान को लेकर अधिकारी व कर्मियों का प्रशिक्षण
डीएम ने कहा कि संक्रमण काल में बड़ी संख्या में मतदाता पोस्टल बैलट के माध्यम से अपना वोट डाल सकेंगे. 80 वर्ष से अधिक उम्र वाले मतदाताओं के साथ दिव्यांग जन को आवेदन भी देना होगा. उन्होंने आगे कहा कि कोरोना को देखते हुए मतदान केंद्रों पर संक्रमण बचाव को लेकर आवश्यक व्यवस्था की गई है. मतदाता निर्भीक होकर अपना मताधिकार का प्रयोग करें.

स्वच्छ-शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न कराने की तैयारी
चुनावी मैदान में एक ओर जहां सभी दल के उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं. वही, प्रशासनिक अधिकारी स्वच्छता और शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न कराने को लेकर सक्रिय दिख रहे हैं. इसे लेकर प्रशिक्षण समेत अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इस मौके पर अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी दुर्गेश कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शशि भूषण सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details