बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अरवल: डीएम ने क्वारंटीन सेंटर का किया निरीक्षण, प्रवासियों को मिल रही सुविधाओं का लिया जायजा

डीएम ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से क्वारंटीन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी. रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें होम क्वारंटीन में भी भेजा जा सकता है.

By

Published : May 24, 2020, 11:45 AM IST

निरीक्षण
निरीक्षण

अरवल: जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने जिला मुख्यालय के बालिका छात्रावास और कलेर, करपी प्रखंड मुख्यालय में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी ने क्वारंटीन सेंटर में रह रहे लोगों का हौसला बढ़ाया. उन्होंने कहा कि आप लोग घबराए नहीं, आप लोगों को केवल सुरक्षा के लिहाज से यहां रखा गया है.

उन्होंने कहा कि समाज और परिवार के हित के लिए आप लोगों को 21 दिन तक यहां रहना होगा. इसके लिए क्वारंटीन सेंटर्स में रह रहे लोगों को सरकार की ओर से मुकम्मल इंतजाम किए गए हैं. उनके स्वास्थ्य की नियमित जांच के लिए यहां डॉक्टर नियुक्त किए गए हैं. जो इनकी लगातार जांच करेंगे.

निरीक्षण के लिए डीएम पहुंचे क्वारंटीन सेंटर

क्वारंटीन सेंटर का डीएम ने किया औचक निरीक्षण
अरवल डीएम ने शनिवार की सुबह अरवल, कलेर और करपी क्वारंटीन सेन्टर का औचक निरीक्षण कर हड़कंप मचा दिया. डीएम की गाड़ी जैसे ही सेन्टर के नजदीक पहुंची चेहरे पर बिना मास्क लगाए लोगों में हड़कंप मच गया. लोग इधर-उधर भागने लगे. जिसके बाद जिलाधिकारी ने बताया कि लोगों में अभी भी जागरूकता का अभाव दिख रहा है. लोगों को कोविड-19 जैसे भयानक महामारी को समझना होगा. छोटी-छोटी सावधानियां बरतनी होंगी. चेहरे पर मास्क लगाकर घर से बाहर निकलना और हाथ को नियमित समय पर धोना जरूरी है.

क्वारंटीन सेंटर

क्वारंटीन सेंटर्स पर खेलों की होगी व्यवस्था- डीएम
अरवल जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने प्रवासी मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा कि नियमित रूप से आप लोग यहां रहें. जिससे आपका स्वास्थ्य अच्छा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों के लिए जिला प्रशासन की ओर से वॉलीबॉल और दूसरे तरहे के खेल की भी व्यवस्था की गई है. जिससे कि उनका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा साथ ही उनका मन भी बहलेगा.

डीएम ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से क्वारंटीन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी. रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें होम क्वारंटीन में भी भेजा जा सकता है. डीएम के साथ जिला योजना पदाधिकारी विदुर भारती समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान डीएम ने क्वारंटीन सेन्टर पर प्रवासी मजदूरों को दिए जाने वाले भोजन का भी निरीक्षण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details