बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अरवल: कोरोना को लेकर डीएम ने की बैठक, डोर-टू-डोर सर्वे की ली जानकारी

जिले में 47 टीमों के द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में घर-घर जाकर सर्वे का काम कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जिले में कुल 73 लोग विदेश से आए हुए हैं. उन्होंने कहा कि जिले में 46 गांवों में 47 टीमों के द्वारा सर्वे का काम किया जा रहा है.

By

Published : Apr 19, 2020, 5:32 PM IST

Updated : Apr 19, 2020, 6:53 PM IST

Arwal
Arwal

अरवल: कोरोना को लेकर जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने रविवार को कार्यालय कक्ष में जिले के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. डीएम ने पदाधिकारियों से कोरोना वायरस को लेकर किए जा रहे डोर टू डोर सर्वे की जानकारी ली. बैठक में सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखते हुए उन्होंने सभी अधिकारियों को अपने कार्यालय कक्ष में भी इसका पूरी सख्ती से अनुपालन करने को कहा.

डीएम ने बताया कि जिले में 47 टीमों के द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में घर-घर जाकर सर्वे का काम कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जिले में कुल 73 लोग विदेश से आए हुए हैं. उन्होंने कहा कि जिले में 46 गांवों में 47 टीमों के द्वारा सर्वे का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सर्वे के दौरान अगर किसी में भी कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं तो उसकी सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा. रवि शंकर चौधरी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तैयारी के साथ काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि जिले में कीट की कमी नहीं है.

पेश है एक रिपोर्ट

स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही पूरी मदद
जिलाधिकारी ने बैठक के बाद बताया कि जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम भी लगातार अन्य क्षेत्रों में डोर टू डोर जाकर कोरोना से संबंधित जानकारी एवं लोगों की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि गांव के मुखिया एवं सामाजिक कार्यकर्ता स्वास्थ्य विभाग या जिलाधिकारी के फोन पर संपर्क कर बाहरी लोगों के आने-जाने की सूचना दे सकते हैं. डीएम ने बताया कि अभी तक इसका कोई वैक्सीन उपलब्ध नहीं हुआ है. इसलिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग एवं लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन करना होगा.

Last Updated : Apr 19, 2020, 6:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details