बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: लगातार हो रही बारिश से कई गांवों में मंडराया बाढ़ का खतरा

अररिया में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. नदियों का जलस्तर भी बढ़ना शुरू हो गया है. जिससे लोगों के बीच भय का माहौल बना हुआ है.

By

Published : Jul 20, 2020, 9:24 PM IST

araria
araria

अररिया: बिहार में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण फारबिसगंज अनुमंडल क्षेत्र के कई गांवों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. क्षेत्र से होकर गुजरने वाली परमान, पनार सहित सभी नदियों का जलस्तर बढ़ जाने से दर्जनों गांवों में बाढ़ खतरा मंडराने लगा है. इस दौरान बारिश का सिलसिला इसी तरह चलता रहा तो एक से दो दिनों में इस क्षेत्र की भयावह स्थिति हो सकती है.

बारिश से फारबिसगंज-कुर्साकांटा सड़क मार्ग, गड़हा, अम्हारा-बोचाभाग सड़क मार्ग, रमैय-समौल- लहसनगंज- मानिकपुर सड़क मार्ग बलुवाही धार के पास अप्रोच, ढोलबज्जा हरिपुर मार्ग आदि के कट जाने से आवागमन बाधित हो गया है. पानी के दबाव के कारण अप्रोच सड़क की मिट्टी बह जाने से लोगों को पैदल आने-जाने में भी मुश्किल हो रहा है.

2017 में टूटा तटबंध
बता दें कि पिपरा घाट पर परमान नदी से वर्ष 2017 में आए विनाशकारी बाढ़ में यह तटबन्ध टूट गया था. जिसके बाद से हर साल कुशमाहा, पिपरा, मझुआ, कमता, रमैय, खैडखां, समौल, हलहलिया सहित दर्जनों गांवों को बाढ़ का दंश झेलना पड़ता हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details