बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: DM ने पोषण परामर्श केंद्र का किया उद्घाटन, पोषण जागरुकता रथ को दिखाई हरी झंडी

अररिया में डीएम प्रशांत कुमार ने पोषण परामर्श केंद्र का उद्घाटन किया और जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर क्षेत्र के लिए रवाना किया. उन्होंने कहा कि पोषण परामर्श केंद्र की मदद बेहतर पोषाहार और उनमें कुपोषण दूर करने की जानकारी ले सकते हैं.

By

Published : Sep 13, 2020, 2:09 PM IST

Inauguration of Nutrition Counseling Center
पोषण परामर्श केंद्र का उद्घाटन

अररिया: जिले के डीएम प्रशांत कुमार की ओर से समाहरणालय परिसर स्थित आईसीडीएस कार्यालय के पास पोषण परामर्श केंद्र का उद्घाटन किया गया. इस दौरान डीएम ने पोषण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि कुपोषण को दूर करने के लिए सामुदायिक सहभागिता की जरूरत है.

पोषण परामर्श केंद्र का उद्घाटन
जिला प्रोग्राम अधिकारी ने बताया कि पोषण परामर्श केंद्र की मदद से माता-पिता अपने शिशुओं के बेहतर पोषाहार और उनमें कुपोषण दूर करने की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि पोषण परामर्श केंद्र की मदद से शिशुओं, बच्चों, किशोरियों, गर्भवती महिलाओं को आवश्यक पोषण की जानकारी प्राप्त करने में काफी सुविधा होगी. पोषण संबंधी जानकारियां प्राप्त कर इसका इस्तेमाल वे अपने रोजमर्रा की रसोई में खाना पकाने की गतिविधियों में शामिल कर सकेंगी.

पोषण परामर्श केंद्र का उद्घाटन

इनकी रही मौजूदगी
वहीं, कुपोषित बच्चों के माता-पिता पोषण परामर्श केंद्र से विभिन्न प्रकार के भोजन में मौजूद उच्च खनिज पदार्थों के लाभ के बारे में जानकारी हासिल कर अपने बच्चों की सेहत बनाने में सहायक होंगे. मौके पर उप विकास आयुक्त, जिला प्रोग्राम अधिकारी आईसीडीएस, जिला जन सम्पर्क अधिकारी और संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details