बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Araria Love Marriage : लड़की ससुराल पहुंची थी... तभी भाई आया और बाइक पर उठाकर घर ले गया, देखें VIDEO

बिहार के अररिया में अजीब वाकया पेश आया. एक लड़की को कुछ लोगों ने उसके ससुराल से उठा लिया. लड़की को इस तरह ले जाता देख लोग कुछ समझ पाते तब तक दोनों बाइक पर लादकर फरार हो गए. आगे क्या हुआ..पढ़ें-

By

Published : Jun 5, 2023, 6:20 PM IST

Updated : Jun 5, 2023, 7:07 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

अंतरजातीय विवाह से खफा लड़की के भाई की दबंगई, ससुराल से उठा ले गया

अररिया : बिहार के अररिया में लव मैरिजकरके आई लड़की को उसके घर के सामने से कुछ लोग बाइक पर उठाकर ले जाते हैं. लड़की चिल्लाती रहती है लेकिन कोई भी उसे बचाने नहीं पहुंचता है. ये पूरा मामला झूठी शान दिखाने और दो बालिगों में प्रेम विवाह को मान्यता न देने का है. दो युवक घर के बाहर आकर बाइक रोकते हैं और घर में घुसकर लड़की को उठाकर लाते हैं. लड़की इसका विरोध भी करती है लेकिन लड़के उसे लेकर अपने साथ चले जाते हैं. ये मामला फारबिसगंज के बथनाहा ओपी क्षेत्र के श्यामनगर गांव का है.

ये भी पढ़ें- Sitamarhi Unique Marriage: 'किडनैपर नहीं LOVER है मेरा..' हथकड़ी वाले हाथों से दूल्हे ने भरी प्रेमिका की मांग..

लड़की को ससुराल से उठा ले गया भाई: दरअसल, 3 जून को अररिया में बहन के प्रेम विवाह से नाखुश होकर लड़की का भाई ससुराल पहुंचता है. जबरदस्ती बाइक पर उठाकर अपने घर ले जाता है. पूरा गांव तब तमाशा देख रहा होता है. किसी की हिम्मत न हुई कि उसे ऐसा करने से रोक सके. हालांकि जब मामला पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस हरकत में आई.

क्या है मामला?: रूपा नाम की लड़की ने छोटू कुमार ठाकुर से प्रेम विवाह किया था. अंतरजातीय विवाह के चलते लड़की वालों को ये शादी नागवार गुजरी थी. लड़की के घर वालों ने प्लान के तहत उसके ससुराल पहुंचे और फिर जबरदस्ती उसे मोटरसाइकिल से उठाकर घर ले आए. इसका वीडियो भी गांव वालों ने बना लिया. जब सोशल मीडिया में वायरल हुआ तब अररिया पुलिस ने मामले में हरकत में आई. इधर लड़के वाले दोनों से मिन्नते करते रहे लेकिन उन्होंने उनकी बहू को नहीं छोड़ा.

लड़की वालों ने लड़के के पिता को बनाया बंधक: ये पूरा मामला शादी की नापसंदगी को लेकर है. लड़की की जाति दूसरी होने की वजह से इस प्रेम विवाह को परिवार वाले मान्यता नहीं दे रहे थे. इसपर पंचायत भी हुई लेकिन लड़के के पिता ने बताया कि मुखिया भी उसी जाति का होने की वजह से मुझे बंधक बनाकर पीटा गया. वो किसी तरह से जान बचाकर वहां से घर लौटे थे. मुझे उन लोगों ने जबरन वहां बुलाया था.

''जबरन मुझे वहां से बुलाया गया और मुखिया और कुछ बदमाशों ने मिलकर मेरे साथ मारपीट की और बंधक बनाकर रखा. मैं वहां से किसी तरह से निकल कर आया हूं''- सुरेश कुमार ठाकुर, प्रेमी लड़के के पिता

पुलिस ने लड़की को किया बरामद : इस मामले की जानकारी जैसे ही बथनाहा ओपी पुलिस को लगी उन्होंने घटना में सक्रियता दिखाते हुए लड़की को बरामद कर लिया. फारबिसगंज एसडीओपी खुसरू सिराज ने बताया कि लड़की रूपा को बरामद कर लिया गया है. लड़की पक्ष को लड़का छोटू कुमार नहीं मिला तो उसके पिता के साथ आरोपियों ने मारपीट की है. फिलहाल लड़की का बयान कोर्ट में कराया जा रहा है.

"रूपा नाम की लड़की को उसके मायके से बरामद किया गया है. जब लड़की पक्ष को लड़का छोटू कुमार नहीं मिला तो उसके पिता के साथ आरोपियों ने मारपीट करनी शुरू कर दी. हम लड़की का बयान कोर्ट में करवा रहे हैं"-खुसरू सिराज, एसडीओपी, फारबिसगंज

Last Updated : Jun 5, 2023, 7:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details