बिहार

bihar

ETV Bharat / city

TOP 10 NEWS @ 5 PM: जानें बिहार की अब तक की दस बड़ी खबरें

देश भर में 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों पर हुए चुनाव में से 12 राज्यों के 46 सीटों पर प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन हो गया है. बिहार की 5 सीटों (candidate elected unopposed to rajya sabha from bihar) पर भी राज्यसभा प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं. ये पांचों प्रत्याशी है- मीसा भारती, फैयाज अहमद, सतीश चंद्र दुबे, शंभू शरण पटेल और खीरू महतो. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Jun 3, 2022, 5:08 PM IST

जानें बिहार की अब तक की दस बड़ी खबरें
जानें बिहार की अब तक की दस बड़ी खबरें

1. राज्यसभा चुनाव: NDA के खीरू महतो, सतीश दुबे, शंभू शरण का निर्विरोध निर्वाचन, मीसा और फैयाज भी पहुंचे उच्च सदन
देश भर में 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों पर हुए चुनाव में से 12 राज्यों के 46 सीटों पर प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन हो गया है. बिहार की 5 सीटों (candidate elected unopposed to rajya sabha from bihar) पर भी राज्यसभा प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं. ये पांचों प्रत्याशी है- मीसा भारती, फैयाज अहमद, सतीश चंद्र दुबे, शंभू शरण पटेल और खीरू महतो. पढ़ें पूरी खबर..

2. मांझी ने दिया सुझाव- 'अगर कश्मीर शांत करना है तो हम बिहारियों को सौंप दें, सब ठीक हो जाएगा'
कश्मीर में टार्गेट किलिंग किया जा रहा है. बिहार के एक मजदूर की आतंकियों ने हत्या कर दी है. इसको लेकर जीतन राम मांझी ने कहा कि कश्मीर को बिहारियों को सौंप देना चाहिए. आगे पढ़ें पूरी खबर...

3. बोले पूर्व सीएम जीतन राम मांझी- 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म आतंकी साजिश, बनाया जा रहा खौफ एवं डर का माहौल
कश्मीर में आतंकी घटनाओं को लेकर बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi on Terrorist incidents in Kashmir) ने बड़ा दिया है. उन्होंने हाल ही आयी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को आतंकी साजिश (the kashmir files film terrorist conspiracy)करार दिया है. पढ़ें पूरी खबर.

4.ये है बिहार का गालीबाज BDO.. बोलता है- '10 हजार की साड़ी पहनकर सड़क पर दिखाती है *#@*'
बिहार के एक बीडीओ का महिलाओं को गंदी-गंदी गाली देते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Darbhanga Viral Video) हो रहा है. स्वच्छता अभियान का पाठ पढ़ाने के दौरान महिला कर्मियों के सामने ही बीडीओ साहब महिलाओं को ही गाली देने लगे. पढ़ें पूरी खबर..

5. नालंदा में होमगार्ड जवान के बेटे का बेरहमी से कत्ल, फिर डाला एसिड
बिहार के नालंदा में होमगार्ड जवान के बेटे की हत्या की गयी है. घटना चंडी थाना क्षेत्र बेलधानना गांव (Crime In Nalanda) की है. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है. हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

6. तेजस्वी ने जहां से चुनाव जीता वहां की जनता को दें हिसाब फिर सरकार का पेश करें रिपोर्ट कार्ड: मंत्री जीवेश मिश्रा
नीतीश सरकार ने डेढ़ साल में बिहार और बिहारियों को क्या दिया इसको लेकर तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav Report Card) 5 जून संपूर्ण क्रांति के दिन रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे. इसपर मंत्री जीवेश मिश्रा ने निशाना साधते हुए तेजस्वी को पहले अपने विधानसभा क्षेत्र का रिपोर्ट कार्ट जारी करने को कहा है. पढ़ें पूरी खबर..

7. गया में RJD विधायक को जान से मारने की धमकी, पर्चा चिपकाकर लिखा- 'बेमौत मारे जाओगे'
गया के गुरुआ से आरजेडी विधायक विनय कुमार यादव को जान से मारने की धमकी (Death threat to RJD MLA) मिली है. अपराधियों ने विधयाक को जान से मारने वाला धमकी भरा पोस्टर एक स्कूल की दीवार पर चिपकाया है. पुलिस इसकी जांच में जुट गयी है. पढ़ें पूरी खबर.

8. कृष्ण सेतु पर आवगमन 5 जून तक बंद, पैनल लोड टेस्ट के लिए पुल क्लोजड
उत्तर बिहार को पूर्व बिहार से जोड़ने वाला श्री कृष्ण सेतु मुंगेर खगरिया सड़क पुल (Shri Krishna Setu Munger Khagaria Road Bridge) पर परिचालन अगले 2 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. इस पर पर बड़े वाहनों का परिचालन बंद है. लोगों का आवागमन इस पर सामान्य रूप से चल रहा है लेकिन अब यह पुल 2 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

9. रोहिंग्या-बांग्लादेशी को लेकर के घमासान पर बोले अख्तरुल इमान- BJP जातीय जनगणना से घबरा रही है
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (BJP State President Sanjay Jaiswal) के जातीय जनगणना को लेकर दिए बयान पर एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल इमान ने हमला किया है. उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं लेकिन सबके आर्थिक शैक्षेणिक आकलन से घबराते हैं. पढ़ें पूरी खबर..

10. प्रशांत किशोर का सीएम नीतीश से सवाल, क्यों नहीं समुद्र वाले प्रदेश के सीएम बन जाते हैं?
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Election Strategist Prashant Kishor) ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा 'आप कहते हैं बिहार में समुद्र नहीं है इसलिए विकास नहीं हो रहा है. तो आप खुद क्यों नहीं समंदर वाले प्रदेश के मुख्यमंत्री बन जाते. यहां कि जनता क्या गंगा जी में जाए?'

ABOUT THE AUTHOR

...view details