बिहार

bihar

By

Published : Feb 9, 2020, 9:36 AM IST

ETV Bharat / city

पटना में सफाईकर्मियों की हड़ताल खत्म, JCB से उठाया जा रहा कचरा

सारा विवाद नगर विकास विभाग की एक चिट्ठी से शुरू हुआ था. नगर विकास विभाग के सचिव आनंद किशोर ने निगम कार्यालय में पहले जारी किए गए लेटर को पूरी तरह निरस्त किया. इसके बाद यूनियन नेताओं ने शनिवार की शाम को हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया.

JCB से कचड़े का उठाव हुआ शुरु
JCB से कचड़े का उठाव हुआ शुरु

पटना: राजधानी में पिछले 6 दिनों से चल रही पटना नगर निगम के सफाईकर्मियों की हड़ताल आखिरकार खत्म हो गई. अब जेसीबी से राजधानी की सड़कों पर सफाई का काम शुरू हो गया है. इससे पहले शनिवार को नगर विकास विभाग के सचिव आनंद किशोर ने सफाई कर्मचारी यूनियन के नेताओं, मेयर सीता साहू और स्थाई समिति के सदस्यों के साथ बातचीत की. जिसके बाद यूनियन नेताओं ने हड़ताल वापस लेने का निर्णय लिया.

नगर विकास विभाग की एक चिट्ठी से शुरू हुआ था विवाद
दरअसल, सारा विवाद नगर विकास विभाग की एक चिट्ठी से शुरू हुआ. नगर विकास विभाग के सचिव आनंद किशोर ने निगम कार्यालय में पहले जारी किए गए लेटर को पूरी तरह निरस्त किया. आनंद किशोर ने सफाई कर्मचारी यूनियन नेताओं की कई बातों को मान लिया. जिसके बाद यूनियन नेताओं ने शनिवार की शाम को हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया.

वापस लिए गए एफआईआर
सफाई कर्मी यूनियन के नेता और इंटक के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह ने हड़ताल के खत्म होने की घोषणा की. उन्होंने बताया कि सरकार और नगर विकास विभाग ने उनकी सभी बातों को मान लिया है. हड़ताल समाप्ति की घोषणा के दौरान मेयर सीता साहू, नगर आयुक्त अमित कुमार पांडे भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details