बिहार

bihar

नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह BJP में शामिल, पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की हैं बेटी

By

Published : Oct 4, 2020, 1:25 PM IST

Updated : Oct 4, 2020, 6:26 PM IST

श्रेयसी सिंह के आरजेडी में शामिल होने के भी कयास लग रहे थे. श्रेयसी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शूटिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं.

Shreyasi Singh
Shreyasi Singh

पटना: नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह ने राजनीति में कदम रख दिया है. उन्होंने आज बीजेपी का दामन थाम लिया. बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और बिहार सरकार में मंत्री प्रेम कुमार ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई.

श्रेयसी पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व सांसद पुतुल कुमारी की बेटी हैं. माना जा रहा है कि श्रेयसी बांका के अमरपुर सीट या फिर जमुई सीट से चुनाव लड़ सकती हैं.

आरजेडी में शामिल होने की भी अटकलें
यहां दिलचस्प ये है कि इससे पहले श्रेयसी सिंह के आरजेडी में शामिल होने के भी कयास लग रहे थे. श्रेयसी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मैदानों में शूटिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं. उन्होंने साल 2014 में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता था. कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भी श्रेयसी ने गोल्ड मेडल हासिल किया. उन्होंने 2019 में लोकसभा चुनाव में अपनी मां पु‍तुल कुमारी के लिए चुनाव प्रचार भी किया था.

बीजेपी ने पुतुल सिंह को किया था निष्कासित
श्रेयसी सिंह की मां पुतुल कुमारी बांका के पूर्व सांसद स्वर्गीय दिग्विजय सिंह की पत्‍नी हैं, वे दो बार सांसद रह चुकी हैं. हालांकि, इस बार पुतुल कुमारी लोकसभा चुनाव हार गई थीं. लोकसभा चुनाव से पहले पुतुल सिंह को बीजेपी ने पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था. पुतुल ने जेडीयू कैंडिडेट गिरिधारी यादव के खिलाफ बांका लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नॉमिनेशन किया था. इसके बाद ही बीजेपी ने कार्रवाई की थी

Last Updated : Oct 4, 2020, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details