बिहार

bihar

पहले प्रयास में ही जज बनी मोकामा की बहू, युवाओं के लिए बनी प्रेरणा

By

Published : Dec 1, 2019, 10:40 AM IST

यूजीसी की नेट परीक्षा उत्तीर्ण कर सोनल फिलहाल पीएचडी कर रही हैं. उन्होंने अपने पहले प्रयास में यह उपलब्धि हासिल की है.

Patna
मोकामा की बहु ने पास की BPSC परिक्षा

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग के जरिए आयोजित की गई न्यायिक सेवा परीक्षा में मोकामा की बहू को भी सफलता हाथ लगी है. सोनल ने बीपीएससी के जरिए आयोजित परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है और उनका चयन न्यायिक पदाधिकारी के तौर पर हुआ है. उनकी सफलता से जिले के लोगों में खुशी की लहर है.

पहले प्रयास में मारी बाजी
सोनल ने दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस कॉलेज से पढ़ाई की थी. पॉलिटिकल साइंस में स्नातक करने वाली सोनल ने दिल्ली विश्वविद्यालय की लॉ फैकल्टी से एलएलबी और एलएलएम किया है. यूजीसी की नेट परीक्षा उत्तीर्ण कर सोनल फिलहाल पीएचडी कर रही हैं. उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में यह उपलब्धि हासिल की है. उनके पति अमृतेश आनंद दिल्ली हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता हैं. स्कूल के जमाने से ही मेधावी छात्रा रही सोनल ने बताया कि न्यायिक सेवा के लिए चयन होना निश्चित तौर पर एक गौरवपूर्ण उपलब्धि है.

सोनल की फाइल फोटो

मोकामा मोलदियार टोला की बहू हैं सोनल
सोनल मोकामा के मोलदियार टोला की बहू हैं. पूर्व वार्ड पार्षद जयरानी शर्मा और वेंकटेश शर्मा की पुत्रवधू सोनल की सफलता पर ससुराल वाले भी खुश हैं. मोकामा की बहु की इस उपलब्धि पर हर किसी को नाज है. सोनल बेहद संभ्रांत परिवार से आती हैं. उनके जेठ और जेठानी निजी चैनल में एंकर हैं. सोनल के एक जेठ अमितेश आनंद अमेरिका के कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में साइंटिस्ट हैं. अमितेश की पत्नी भी सैन डिएगो में साइंटिस्ट हैं.

ये भी पढ़ें:- BPSC Judicial exam का फाइनल रिजल्ट जारी, सिया श्रुति ने किया टॉप

ABOUT THE AUTHOR

...view details