बिहार

bihar

ETV Bharat / city

RLSP का दावा- पहले दौर में 10 लाख लोगों का बनाया सदस्य

बिहार की राजनीति में सदस्यता अभियन का दौर चल रहा है. और अब रालोसपा ने भी पार्टी सदस्यता अभियान चलाकर पार्टी से लोगों को जोड़ने का प्रयास कर रही है. पार्टी की ओर से 25 लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है.

By

Published : Aug 13, 2019, 8:00 PM IST

बिहार में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी सदस्यता अभियान

बिहार: आगामी वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी दल कमर कसते नजर आ रहे हैं. लगभग सभी पार्टियां सदस्यता अभियान चलाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने का प्रयास कर रही है. अब राष्ट्रीय लोक समता पार्टी भी सदस्यता अभियान चलाकर लोगों को पार्टी से जोड़ने का प्रयास कर रही है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी ने कहा कि पूरे बिहार में 25 लाख लोगों को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है.

25 लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य
राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी ने कहा है कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने सदस्यता अभियान की शुरुआत की है. सदस्यता अभियान के पहले दौर में 10 लाख लोग पार्टी के सदस्य बने हैं, जो पार्टी के लिए अच्छा संकेत है. उन्होंने कहा कि पार्टी का लक्ष्य 25 लाख लोगों को जोड़ने का हैं. उन्हें उम्मीद है कि अभियान के समाप्त होते-होते 25 लाख लोग हमारी पार्टी से जुड़ जाएंगे.

ईटीवी से बात करते भूदेव चौधरी

भूदेव चौधरी ने कहा
प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि हम लोग पंचायत से लेकर जिला स्तर पर जगह-जगह सदस्यता अभियान चला रहे हैं. लोगों की भी रुचि हमारी पार्टी में ज्यादा दिख रही है. पार्टी से सभी जाति, धर्म और वर्ग के लोग जुड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देश के आधार पर हम सदस्यता अभियान चला रहे है, सदस्यता अभियान के बाद पंचायत से लेकर जिला तक पदाधिकारियों का चयन भी किया जाएगा.

10 लाख लोगों के जुड़ने का कर रही दावा,रालोसपा

आपको बता दें कि बिहार में लगभग सभी पार्टी सदस्यता अभियान चला रही है. सबके अपने-अपने दावे भी हैं. 10 लाख सदस्य बनाने का दावे कर रही रालोसपा में कितनी सच्चाई है यह सदस्यता अभियान की समाप्ति के बाद ही पता चल पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details