बिहार

bihar

यूक्रेन में फंसे 5 छात्र पहुंचे पटना, JDU विधायक की बेटी भी लौटीं, मोदी सरकार को दिया धन्यवाद

By

Published : Feb 27, 2022, 12:19 PM IST

रूस और यूक्रेन में युद्ध (Russia Ukraine War) के चलते फंसे बिहार के 5 छात्र आज पटना पहुंच गये. जदयू विधायक राजीव सिंह की बेटी रीमा सिंह भी यूक्रेन से पटना लौंटीं. सभी इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार का धन्यवाद किया. राजीव सिंह ने कहा कि भारत सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारा को चरितार्थ किया है. पढ़ें पूरी खबर.

JDU MLA Rajiv Singh daughter
JDU MLA Rajiv Singh daughter

पटना: यूक्रेन में फंसे बिहार के पांच छात्र (Bihar students returned Patna from Ukraine) आज मुंबई से पटना एयरपोर्ट पहुंचे. इसमें जदयू विधायक राजीव सिंह की बेटी रीमा सिंह (JDU MLA Rajiv Singh daughter) भी शामिल है. पटना एयरपोर्ट पर बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Deputy CM Tarkishore Prasad), मंत्री संजय झा और शाहनवाज हुसैन ने छात्रों का स्वागत किया. जदयू विधायक राजीव सिंह भी पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. उन्होंने छात्रों के लौटने पर मोदी सरकार का धन्यवाद किया.

पटना एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद रीमा सिंह ने बताया कि यूक्रेन के हालात बदतर हैं लेकिन अब हम सुरक्षित भारत पहुंच गए हैं. इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण हमें कोई परेशानी नहीं हुई है. यूक्रेन के नागरिकों ने भी हमारी सहायता की. साथ ही रोमानिया के नागरिकों ने भी हमारी मदद की.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें: यूक्रेन से लौटे छात्रों के स्वागत में पटना एयरपोर्ट पहुंचे कई मंत्री, कहा- 'रखें भरोसा.. सभी को वापस लाएगी भारत सरकार'

उन्होंने कहा कि हम रोमानिया से आज भारत पहुंचे हैं, काफी खुशी है. वहां जो लोग फंसे हुए हैं, वह अभी तक पूरी तरह से सेफ हैं. उन्हें भी लाया जाएगा. जो लोग वहां हैं, उन्हें घबराना नहीं चाहिए. हम पूरी तरह से सुरक्षित यहां पर पहुंचे हैं. भारत सरकार और राज्य सरकार को धन्यवाद देते हैं. जदयू विधायक राजीव सिंह पटना एयरपोर्ट पर पहुंचकर बेटी से मिलने के बाद काफी भावुक हो गये.

ये भी पढ़ें: यूक्रेन से पटना पहुंचे बिहार के 7 छात्र, एयरपोर्ट पर कई मंत्रियों और जिला प्रशासन ने किया स्वागत

उन्होंने कहा कि इसको लेकर हम भारत सरकार को धन्यवाद देते हैं कि भारत सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का जो नारा दिया है, वहां पर चरितार्थ हुआ है. भारत सरकार की कोशिश कामयाब रही है. हमारे बच्चे बिहार पहुंचे हैं. राज्य सरकार ने भी पहल की है. हम दोनों को धन्यवाद देते हैं. हम काफी खुश हैं और हम चाहते हैं कि जो बच्चे वहां पर फंसे हुए हैं, उन्हें भी बिहार लाया जाये. उसको लेकर केंद्र और राज्य सरकार दोनों कोशिश कर रही हैं. यह कोशिश रंग लाएगी.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details