बिहार

bihar

ETV Bharat / city

सुशांत सुसाइड केस : सीए संदीप श्रीधर से पूछताछ कर रही ईडी

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किए जाने पर ईडी ने अभिनेता के खातों की जांच तेज कर दी है. प्रवर्तन निदेशालय की जांच टीम सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से पूछताछ करने पहुंची है. मंगलवार को रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह को भी बुलाया गया है.

By

Published : Aug 3, 2020, 7:30 PM IST

ED interrogating CA Sandeep Sridhar
ED interrogating CA Sandeep Sridhar

पटना/मुंबई:प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किए जाने के बाद जांच एजेंसी की एक टीम चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर के आवास पर पहुंची है. ईडी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत के लंबे समय तक चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) रहे श्रीधर से दिवंगत अभिनेता के वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछताछ की.

रिया चक्रवर्ती के सीए को भी बुलाया
अधिकारी ने यह भी कहा कि एजेंसी ने सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह को मुंबई के अपने कार्यालय में मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया है. ईडी द्वारा यह कार्रवाई शुक्रवार को रिया और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ दर्ज एक मामले के मद्देनजर की गई है.

इसे भी पढ़ें-SP विनय तिवारी को क्वारंटीन करने पर DGP ने की उच्चस्तरीय बैठक, बोले- BMC को भेज रहे प्रोटेस्ट लेटर

15 करोड़ रुपये के लेनदेन मामला
ईडी ने सुशांत की कथित आत्महत्या से संबंधित 15 करोड़ रुपये के लेनदेन पर मनी लॉन्ड्रिंग (धनशोधन) का मामला दर्ज किया है. हाल ही में सुशांत के पिता के. के. सिंह ने बिहार पुलिस में अभिनेत्री रिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद इस मामले में अब आगे की कार्रवाई चल रही है. ईडी ने बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर इस मामले में रिया और उसके परिवार के सदस्यों के नाम भी शामिल किए हैं. अधिकारी ने कहा कि आने वाले दिनों में एजेंसी मामले में पूछताछ के लिए कई लोगों को बुलाएगी.

ED ने वित्तीय लेन-देन के विवरण भी मांगे
सूत्रों के अनुसार, ईडी ने गुरुवार को बिहार पुलिस द्वारा रिया के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर और बैंकों से सुशांत व रिया के परिवार की दो कंपनियों के विवरण मांगे थे. ईडी ने विव्रिडेज रियलिटिक्स के वित्तीय लेन-देन के विवरण भी मांगे हैं, जिसमें रिया एक निदेशक हैं और इसके साथ ही फ्रंट इंडिया फॉर वल्र्ड की जानकारी भी मांगी गई है, जिसमें उसका भाई शोविक निदेशक है.

इसे भी पढ़ें-जेडीयू प्रवक्ता का दावा- रिया चक्रवर्ती की भी हो सकती है हत्या

पटना में रिया के खिलाफ प्राथमिकी
सुशांत के पिता ने उनके बेटे को धोखा देने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए पटना में रिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. अभिनेता की मौत से पहले सुशांत और रिया एक रिश्ते में थे. सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया को उसकी मेडिकल रिपोर्ट का खुलासा करने की धमकी देना भी शामिल है. सुशांत के परिवार ने रिया पर सुशांत को उनसे दूर रखने का भी आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details